City Post Live
NEWS 24x7

स्वास्थ्य विभाग में 60 हजार लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी.

10 लाख लोगों को जॉब देने के अपने वायदे को पूरा करने में जुटे उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव .

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :10 लाख लोगों को नौकरी देने के अपने वायदे को पूरा करने में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जुट गए हैं.तेजस्वी यादव के अनुसार बिहार सरकार ( Bihar Government Jobs ) जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में 60 हजार पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. शुक्रवार को भोजपुर के कोइलवर में मेंटल हॉस्पीटल के उद्घाटन के दौरान बिहार के उप मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) ने ये एलान किया है .

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) और डेप्युटी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव बिहार के पहले मेंटल हॉस्पीटल का उद्घाटन करने के लिए आरा के कोइलवर पहुंचे थे. यहां पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पड़े पदों को भरेगी. तेजस्वी ने मंच से बताया कि फिलहाल 17 हजार पदों के लिए विज्ञापन निकाल दिया गया है और जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में खाली पड़े 60 हजार पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

तेजस्वी यादव ने बताया कि इस साल के अंत तक पब्लिक हेल्थ मैनेजमेंट कैडर का सृजन कर लिया जाएगा, जिससे बिहार के युवाओं और बेरोजगारों को नौकरी के अवसर मिलेंगे. उन्होंने कहा कि हर वार्ड के लिए आशा कार्यकर्ता का चयन किया जाएगा. करीब 60 हजार से अधिक रिक्तियों को भरने की कार्यवाही की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग में जितनी भी रिक्तियां हैं, उसे जल्द से जल्द भरा जाएगा.

मंच से ही तेजस्वी यादव ने ड्यूटी पर मौजूद नहीं रहने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे स्वास्थ्य विभाग को सभी सुविधाएं देंगे, लेकिन मरीजों की इलाज में कोताही हुई तो किसी को बख्शेंगे भी नहीं. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में अब गरीबों की सरकार है, इसलिए लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगर मरीजों का इलाज नहीं हुआ तो सरकार कार्रवाई करने में परहेज नहीं करेगी और लापरवाह डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव बीते दिनों बिहार के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच समेत अन्य अस्पतालों का रात में औचक निरीक्षण किया था. इस दौरान कई डॉक्टर ड्यूटी से गायब पाए गए थे. जिसके बाद तेजस्वी यादव ने मीटिंग बुलाकर सभी चीजों को ठीक करने का निर्देश दिया था और कहा था कि इस तरह की लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं की जाएगी.लेकिन उनकी चेतावनी के वावजूद सैकड़ों डॉक्टर अस्पताल नहीं पहुँच रहे हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.