City Post Live
NEWS 24x7

होटल मौर्या में विपक्षी पार्टियों की बैठक में भाग लेने पहुंचे राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी यशवंत सिंहा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : आज बिहार की राजधानी पटना में विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी यशवंत सिन्हा पहुंचे हुए हैं. आज मौर्या होटल में महागठबंधन के नेताओं के साथ उनकी महत्वपूर्ण बैठक हुई है.इस बैठक में जीत की रणनीति बनाई गई. सभी विपक्षी पार्टियों से वोट मागने की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया.RJD नेता आलोक मेहता ने कहा कि सभी विपक्षी दल एकजुट होकर यशवंत सिन्हा की स्वागत किया. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ ही कांग्रेस के नेता भी आज की बैठक में शामिल हुए. पटना एयरपोर्ट पर कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा, शकील अहमद खान, राजद नेता आलोक मेहता आदि उनके स्वागत में पहुंचे थे.गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रोपदी मूर्मू पटना पहुंची थी. होटल मौर्या में वह आयोजन भी हुआ था.आज भी यशवंत सिन्हा मौर्या होटल में ही ठहरे हुए हैं.

उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव पर खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव बेहद महत्त्वपूर्ण है. राष्ट्रपति अगर प्रधानमंत्री की कठपुतली हो जाए तो वह सही नहीं होगा. अगर नीतीश कुमार को बिहार की चिंता है तो उन्हें मुझे समर्थन करना चाहिए. यह मेरे लिये गर्व की बात होगी. राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा कि सरकार कई तरह से संसद को पंगु बना रही है. आज सब संभव है. उन्होंने कहा कि आज प्रजातंत्र खतरे में नहीं, बल्कि समाप्त हो गया है. लोकतांत्रिक व्यवस्था में सरकार कोई फैसला लेने के पहले सबसे सहमति लेती है, लेकिन आज केंद्र सरकार ऐसा नहीं करती.

RJD नेता आलोक मेहता के अनुसार महागठबंधन में शामिल सभी दलों ने सामूहिक रुप से यशवंत सिन्हा के उम्मीदवारी का समर्थन करने का फैसला लिया है. सोमवार को राजद के प्रदेश कार्यालय में महागठबंधन के शीर्ष नेताओं की सोमवार को बैठक हुई थी. दो दिन पहले यशवंत सिन्हा, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने दिल्ली एम्स भी गए थे. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में हुई उस बैठक में कांग्रेस के नेता भी पहुंचे थे.

गौरतलब है कि कि यशवंत सिन्हा की शिक्षा दीक्षा पटना से हुई है. पटना विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में उन्होंने एमए किया है.RJD के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि यशवंत सिन्हा योग्य उम्मीदवार हैं. यह विचारधारा की लड़ाई है.उनकी पार्टी राजद ने हमेशा से ही आदिवासियों और महिलाओं का समर्थन किया है लेकिन भाजपा ने जिस तरह से द्रोपदी मूर्मू को आगे किया है वह गलत है. आम सहमति बनाने का प्रयास करना चाहिए.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.