City Post Live
NEWS 24x7

क्यों सदन में गुस्से में ‘लाल’ हो गये CM नीतीश, MLC केदार पांडेय के सवाल से भड़के.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : सोमवार को विधान परिषद में राज्यपाल फागू चौहान के अभिभाषण (Governor Speech) पर चल रहे वाद-विवाद के दौरान सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish) गुस्से से लाल हो गये.दरअसल, जब एमएलसी केदार पांडेय (MLC Kedar Pandey) राज्यपाल के अभिभाषण पर अपनी बात रख रहे थे. केदार पांडेय ने कहा कि बिहार में शिक्षा के क्षेत्र में बहुत काम हुए हैं, मगर अब भी बड़ी संख्या में स्कूलों में शौचालय (Toilet In School) की व्यवस्था नहीं है. शौचालय नहीं होने से छात्र-छात्राओं को बहुत परेशानी होती है. केदार पांडेय अपनी बात रख रहे थे कि सीएम नीतीश कुमार खड़े हो गए, और उन्होंने कहा कि बिहार (Bihar) में ऐसा कोई स्कूल नहीं जहां शौचालय नहीं बना है.

नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में शौचालय बना दिया गया है. अगर कहीं नहीं बना है तो मुझे इसकी सूची बना कर दें. इसकी जानकारी होने पर न सिर्फ शौचालय का निर्माण किया जाएगा, बल्कि गलत जानकारी देने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई भी की जाएगी. इस पर केदार पांडेय ने सहमति जताते हुए सूची उपलब्ध कराने की बात कही.

विधान परिषद में कार्यवाही के दौरान शिक्षकों के सातवें चरण की बहाली की मांग उठी. केदार पांडेय ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि छठे चरण की बहाली पूर्ण होने के बाद तमाम शिक्षकों को सातवें चरण का इंतजार है. विभाग को जल्द बहाली पूरी करनी चाहिए. वहीं, आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आज सरकारी स्कूल को बेहतर बनाने की बात कही जाती है पर अधिकारियों का बच्चा सरकारी स्कूल में नहीं पढ़ता. इस पर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि सरकार गरीबों के बच्चों को बेहतर शिक्षा देने का प्रयास करती है, और इस दिशा में सरकार सफल है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.