City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में साइक्लोन का असर, कुछ हिस्सों में बारिश के आसार .

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :  मौसम विभाग के अनुसार बिहार में एक बार फिर से मौसम का मिजाज (Bihar Weather Update) बदल सकता है. गुरुवार को साइक्लोन (Cyclone) का असर बिहार के कई जिलों में दिख सकता है. इस कारण राजधानी पटना समेत राज्य के दक्षिणी पूर्वी और उत्तरी पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश (Rain Alert) के साथ बादलों की गरज के साथ बिजली भी चमकेगी.शुक्रवार को यानी 25 फरवरी को पटना और पटना से सटे जिलों के अलावा दक्षिणी पूर्वी, उत्तर पूर्वी और उत्तर मध्य जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है जबकि शनिवार यानी 26 फरवरी को बिहार के पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी. बारिश की आशंका जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है.

चार दिनों तक न्यूनतम तापमान में जहां 2 से 4 डिग्री की बढ़ोतरी होगी.बारिश और मौसम में होने वाले बदलाव के बीच पारा भी चढेगा. 27 फरवरी से बिहार के कई जिलों का मौसम साफ हो जाएगा.बिहार में पिछले दो दिनों से हवा का रुख भी बदल गया है. मौसम में होने वाले बदलाव से पहले पछुआ हवा की बजाय दक्षिणी पुरवा हवाओं का प्रवाह शुरू हो गया है.मौसम में बदलाव का असर बिहार से सटे झारखंड में भी देखने को मिल सकता है.

मौसम विभाग ने गुरुवार को रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ में बारिश को लेकर संभावना जताई है जबकि अन्य भागों में मौसम साफ रहेगा. झारखंड की बात करें तो राजधानी रांची समेत कई इलाकों में 24 से 26 फरवरी तक बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रहा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.