City Post Live
NEWS 24x7

2025 में CM बनने का मुकेश सहनी का दावा, JDU ने कहा- मुंगेरीलाल के हसीन सपने

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : VIP पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी ने 20 25 के विधान सभा चुनाव में बड़ा धमाल कर मुख्यमंत्री बन जाने का दावा कर दिया है. बिहार सरकार के  मंत्री हैं मुकेश सहनी का दावा है कि  2025 में मुख्यमंत्री बनेंगे. वो तो ऐसा काम करेंगे, जो किसी ने ना किया हो. गौरतलब है कि मुकेश सहनी विधान सभा चुनाव हर गए थे और उनकी पार्टी केवल चार  सीटों पर ही चुनाव जीत पाई थी. एक विधायक का निधन हो चूका है. अब  इनके पास मात्र तीन ही विधायक हैं, लेकिन 2024 लोकसभा चुनाव और 2025 विधानसभा चुनाव में यह दावा कर रहे हैं कि पूर्ण बहुमत के साथ यह मुख्यमंत्री बन जाएंगे.

 सन ऑफ मल्लाह के नाम से जाने जाने वाले मुकेश साहनी इन दिनों उत्तर प्रदेश विधानसभा में अपनी पार्टी VIP को चुनाव लड़ा रहे हैं. इसी दौरान उनसे किसी ने पूछा तो कहा कि हम UP की सरकार में तो आएंगे ही और 2025 में बिहार के मुख्यमंत्री भी बन जाएंगे.गौरतलब है कि सहनी को बिहार के NDA ने  तरजीह देनी कम कर दी है. सहनी विधान परिषद के स्थानीय निकाय के चुनाव में NDA की तरफ से सीट चाह रहे थे, लेकिन JDU और BJP ने उन्हें एक भी सीट नहीं दी. इसके बाद वह चाह रहे थे कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में BJP के साथ मिलकर चुनाव लड़े. वहां भी BJP ने इन्हें घास तक नहीं डाला. परिणाम यह हुआ कि वह अकेले चुनाव लड़ रहे हैं.

 मुकेश सहनी अपने समाज यानी मल्लाह समाज को आरक्षण दिलाने को अपना सबसे बड़ा मुद्दा बनाकर आगे बढ़ रहे हैं. इसी को अपना आधार बता कर आगे की राजनीति करना चाह रहे हैं. उनका तर्क है उनके समाज को यदि आरक्षण नहीं मिला तो वह अपने समाज के साथ खड़े होकर आरक्षण दिलाएंगे और 2025 में मुख्यमंत्री बन जाएंगे. JDU प्रवक्ता अरविंद निषाद कहते हैं, ‘राजनीति में मुंगेरीलाल का सपना हर कोई देखता है, लेकिन हर किसी का यह पूरा नहीं होता है. बहुत नेता पैराशूट से लैंड करते हैं और सीधे मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं.  मल्लाह समाज को आरक्षण देने की तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2015 में ही कैबिनेट से निषाद समाज को आरक्षण का पूरा मसौदा पास करा कर केंद्र सरकार को भेज दिया है. नीतीश कुमार सर्व समाज के मुख्यमंत्री हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.