City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में जम्मू-कश्मीर जैसा कनकनी का अहसास, आज कैसा रहेगा मौसम.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में शुक्रवार को कई जगहों पर भारी बारिश और ओलावृष्टि होने से ठण्ड का प्रकोप बढ़ गया है. बिहार में जम्मू-कश्मीर वाली सर्दी महसूस हो रही है. कई जिलों में कश्मीर की बर्फीली हवाओं वाली कनकनी का भी अहसास हो रहा है. मौसम विभाग ने शनिवार के दिन व देर रात तक किशनगंज, कटिहार, अररिया और पूर्णिया में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही मुजफ्फरपुर, खगड़िया, बेगूसराय और समस्तीपुर में ओला गिरने का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, रविवार से मौसम शुष्क होने की संभावना है.

बदलते मौसम की वजह से राज्य में एक बार फिर ठिठुरन बढ़ गई है. शुक्रवार रात कई जिलों में हुई बारिश के असर की वजह से आने वाले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट होने की संभावना है. इसके बाद राज्य का औसत न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से नीचे होगा, जो जम्मू से भी कम होगा. मौसम विभाग ने कहा है कि शनिवार को पटना समेत पूरे राज्य में कहीं-कहीं बारिश, बिजली की चमक, बादलों की गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.मौसम विभाग ने अनुसार पटना समेत ज्यादातर हिस्सों में कुहासा छाया रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार, रविवार से मौसम शुष्क होने की संभावना है.

शुक्रवार को बिहार में फारबिसगंज सबसे सर्द रहा. यहां का न्यूनतम पारा 10.2 डिग्री दर्ज किया गया. पटना का न्यूनतम पारा 1.8 डिग्री बढ़कर 14 डिग्री दर्ज किया गया. गया का न्यूनतम पारा 4.4 डिग्री बढ़ गया और 14.9 डिग्री रहा. सूबे में नवादा का न्यूनतम पारा सबसे अधिक 15.6 डिग्री रहा. वहीं, जमुई का न्यूनतम पारा में 6 डिग्री का इजाफा हुआ और 15.1 डिग्री दर्ज किया गया. शेखपुरा का न्यूनतम पारा 6 डिग्री बढ़कर 14.4 डिग्री रहा. भागलपुर का न्यूनतम परा 13.2, पूर्णिया का 14.5, मुजफ्फरपुर का 13.9, दरभंगा का 13 डिग्री रहा. इसके साथ ही पटना समेत पूरे बिहार में धूप नहीं निकलने और सर्द हवा के चलने की वजह से पारा गिर गया.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.