City Post Live
NEWS 24x7

छठ पूजा को लेकर पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की बढ़ी आवाजाही.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :छठ पूजा को लेकर पटना एअरपोर्ट पर आनेवाले यात्रियों की संख्या में अचानक बहुत इजाफा हो गया है. कोविड 19 (Covid 19) के दौरान पटना एयरपोर्ट पर 24 नवंबर, 2019 को सबसे अधिक 16,240 पैसेंजर आए थे जो उस समय का सबसे अधिक था. उसके बाद अब रविवार सात नवंबर को एक दिन में पहली बार पटना एयरपोर्ट (Patna AIrport) पर सबसे अधिक 16,615 हवाई यात्री पहुंचे हैं.कोरोना काल में पटना एयरपोर्ट पर प्रतिदिन 60 से 70 विमान ही आ रहे थे, मगर अब संक्रमण का खतरा कम होने के बाद विमानों की संख्या लगभग 110 होने लगी है. छठ महापर्व के बाद भी पटना एयरपोर्ट से हजारों यात्रियों के सफर करने की संभावना है. लोग भी अपनी सहूलियत को देखते हुए हवाई सफर को तवज्जो दे रहे हैं.

. पटना एयरपोर्ट निदेशक ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की है. अगर पिछले कुछ दिनों की बात करें तो त्योहारों के समय में देश भर से यात्री लगातार पटना एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं. बीते एक नवंबर को 104 विमानों की उड़ान में 12,535 यात्री पटना पहुचे थे. जबकि दो नवंबर को 104 उड़ानों में 10,178 और तीन नवंबर को 106 उड़ानों में 10,776 यात्री पटना पहुंचे थे.पटना एयरपोर्ट पर लगातार यात्री सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है. यहां से देश के अलग-अलग राज्यों और शहरों के लिए उड़ानें हैं.

पिछले कुछ महीनों से यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. हालांकि बिहार में सबसे अधिक यात्रियों के सफर करने के मामले में दरभंगा एयरपोर्ट पहले नंबर पर है. लेकिन पटना एयरपोर्ट से भी लोगों का रुझान कम नहीं हुआ है. पटना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन के बन जाने के बाद यहां की यात्री क्षमता बढ़कर 80 लाख प्रति वर्ष हो जाएगी, जो अभी केवल 45 लाख है. साथ ही यात्रियों की सुविधा भी पहले की तुलना में काफी बढ़ जाएगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.