City Post Live
NEWS 24x7

आज भी 90 के दशक में जीने के लिए मजबूर हैं इस गांव के निवासी, ना सड़क बनी ना ही स्कूलों का हुआ विकास

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: शेखपुरा जिले से एक खबर सामने आई है जहां कोसरा पंचायत क्षेत्र अंतर्गत गोपी चक गांव में आज तक लोग 90 के दशक में जीने को मजबूर है. दरअसल, इस गांव में आज तक खंडजी करण के अलावे सड़क निर्माण नहीं कराया गया है. जिसकी वजह से स्कूलों में छात्र को पहुंच पाने में काफी समस्या हो रही है. वहीं, ग्रामीण महिला मुनरकी देवी ने कहा है कि पिछले पांच वर्षों में गोपी चक गांव में न ही मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट 7 निश्चय योजना का कोई काम हो पाया है और ना ही स्कूली क्षेत्र में कोई विकास. यहां तक कि स्कूल जाने के रास्ते में बच्चों को कीचड़ में प्रवेश कर स्कूल जाना पड़ता है.

जिसकी वजह से ग्रामीण वर्तमान मुखिया से काफी नाराज दिख रहे हैं. वहीं, ग्रामीण महिला बबीता देवी ने कहा है कि इस गांव में काफी समय पूर्व खड़ंजी करण कराया गया था. वह भी जर्जर अवस्था में आ चुका है. आने-जाने में काफी समस्याओं का सामना हम लोगों को करना पड़ रहा है. यहां ना ही नली है और ना ही गली का धरातल पर कोई काम दिखाई देता है और ना ही पक्की सड़क है. ऐसे में ग्रामीण 90 के दशक में जीने को मजबूर हैं. उधर, मुखिया जी दावा कर रहे हैं कि उनके पंचायत में विकास की गंगा बह रही है.

वहीं, ग्रामीण विकी कुमार बताते हैं कि इस गांव में कोई भी काम धरातल पर आज तक उतारा नहीं गया है लेकिन वोट का समय जब आता है तो लोग वोट मांगने गांव में आ जाते हैं. ऐसे में ग्रामीण नाराजगी व्यक्त करते हुए इस बार चुनाव से बचते दिखाई दे रहे हैं. मुखिया प्रत्याशी प्रेमलता देवी कोसरा पंचायत के प्रतिनिधि पिंकू महतो ने कहा है कि, क्षेत्र में विकास का कार्य होगा वर्तमान मुखिया के दौरान जो कार्य नहीं हो पाया है अगर जनता मौका देती है तो निश्चित ही विकास किया जायेगा. गौरतलब हो कि, पांच वर्षो में जो विकास नहीं हो पाया ऐसे में वर्तमान मुखिया को जनता साथ न देकर ही दूसरा प्रत्याशी चुने उसी में ग्रामीण भलाई की बात कही जा रही है.

शेखपुरा से धीरज सिन्हा की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.