City Post Live
NEWS 24x7

सीएम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति का लिया जायजा

कहा- बाढ़ की विभीषिका का आकलन कर पीड़ितों को दिया जाएगा मुआवजा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, साहेबगंज: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साहेबगंज में गंगा नदी का जल स्तर बढ़ने के कारण इलाके में उत्पन्न बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए बुधवार को हवाई सर्वेक्षण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि  बाढ़ प्रभावित इलाकों में सरकार द्वारा हर संभव मदद पहुंचाई जाएगी। बाढ़ की विभीषिका का आकलन कर पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बाढ़ से प्रभावित लोगों की सुरक्षा हेतु पूरी तरह से कटिबद्ध है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बाढ़ से प्रभावित लोगों तक खाद्य सामग्री की आपूर्ति, उनका सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरण, उन्हें मेडिकल सुविधा प्रदान करने जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तत्पर होकर कार्य कर रही है। इसके साथ ही मवेशियों को सुरक्षित स्थल पर लाने एवं  उनके चारे की भी व्यवस्था की जा रही है।

 

साहेबगंज दौरे के क्रम में मुख्यमंत्री ने 35 योजनाओं का शिलान्यास एवं विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन किया।  इस अवसर पर  बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर आवास योजना के अंतर्गत पंचकठिया संथाली से पंचायत से 02, कदमा पंचायत से 01 लाभुक को मुख्यमंत्री स्वीकृति पत्र दिया एवं प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) आवास प्लस अंतर्गत पंचकठिया पंचायत से 02 लाभुकों को स्वीकृति पत्र का वितरण किया।  साथ ही जे०एस०एल०पी०एस अंतर्गत ज्योति आजीविका सखी मंडल (बरहेट संथाली दक्षिणी) को आर०एफ के तहत 12,45,000 रुपये की अनुदान राशि दी । इसके अतिरिक्त विभिन्न योजनाओं के तहत लाभुकों को राशि भी प्रदान की गई।  कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री  आलमगीर आलम, राजमहल सांसद  विजय हांसदा और बोरियो विधायक लोबिन हेंब्रम भी उपस्थित थे।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.