City Post Live
NEWS 24x7

कोरोना संकट: पटना के 3 नामी-गिरामी कार्डियोलॉजिस्ट की खतरे में जान.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव:कोरोना से केवल आम लोग ही संकट में नहीं हैं बल्कि उन्हें बचानेवाले नामी-गिरामी डॉक्टर्स की जान भी खतरे में हैं.कोरोना से बिहार के सैकड़ों डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हैं.पटना के तीन बड़े डॉक्टर्स की जान संकट में है.पटना के तीन कार्डियोलॉजिस्ट IGIC में डॉ. राधा शरण , डॉ. अबु फैज और डॉक्टर प्रभात की स्थिति नाजुक बनी हुई है. IGIC में कार्डियोलॉजिस्ट रहे डॉ. राधा शरण पिछले 15 दिनों से पटना के उदयन हॉस्पिटल में भर्ती हैं. IGIC के दुसरे कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. अबु फैज की भी स्थिति गंभीर बनी हुई है. वे भी ऑक्सीजन पर हैं.

देश के जाने-माने कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. प्रभात कुमार पिछले कई दिनों से गंभीर रूप से बीमार हैं. पटना के मेडिवर्सल हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है. हैदराबाद के डॉक्टर भी उनके इलाज में लगे हुए हैं. अत्याधुनिक मशीन भी वहां से लायी गई है. सोमवार को उनकी स्थिति काफी नाजुक होने के बाद  उन्हें वेंटिलेटर पर ले जाना पड़ा. रविवार को शाम उन्हें हैदराबाद ले जाने की भी योजना बन रही थी लेकिन स्थिति गंभीर होने के कारण ऐसा नहीं हो सका.

गौरतलब है कि  बिहार के लोगों को पहले एंजियोप्लास्टी के लिए एम्स या फोर्टिस जैसे संस्थानों में जाना पड़ता था. लेकिन डॉ. प्रभात ने यह सुविधा पटना में ही उपलब्ध करायी. पटना के राजेन्द्रनगर में मेडिका हार्ट इंस्टीट्यूट को खड़ा करने में उनकी बड़ी भूमिका रही है. वर्ष 1997 में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने दिल्ली के RML अस्पताल से काम की शुरुआत की. वे इनवेसिव और नन इनवेसिव दोनों तरह के कार्डियक इलाज करते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.