City Post Live
NEWS 24x7

बिहार बोर्ड के रिजल्ट में धांधली के खिलाफ पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार बोर्ड के रिजल्ट में धांधली के खिलाफ पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन

सिटी पोस्ट लाईव : बिहार बोर्ड इंटर के रिजल्ट में धांधली का मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है. रिजल्ट निकालने के तुरंत बाद बिहार बोर्ड के बाहर छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया था. पुलिस ने लाठी के जोर पर उन्हें शुरू में तो भगा दिया, लेकिन जिस तरह से शनिवार को पूरे राज्य भर में छात्र सडकों पर उतर आयें, उससे आरोपों की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है. आज तीसरे दिन भी हंगामा जारी है. बिहार में इंटर की परीक्षा के नतीजों के खिलाफ शनिवार को राजधानी पटना समेत बिहार के विभिन्न जिलो में छात्र हंगामा कर रहे हैं.

पटना में नाराज छात्र काउंसिल के बाहर हंगामा कर रहे हैं. आज इंटर काउंसिल कार्यलय के समक्ष छात्र जन अधिकारी पार्टी कार्यकर्ताओ का प्रदर्शन हो रहा है. छात्रों ने सड़क जाम कर दिया. छात्रों का आरोप है कि कॉपी जांच में गड़बड़ी की गई है. कई ऐसे छात्र हैं जिन्होंने नेट, आईआईटी जैसी परीक्षाएं पास कर ली है मगर बिहार बोर्ड की परीक्षा में अच्छे नंबर नहीं आए हैं. गौरतलब है कि सिटी पोस्ट ने कई ऐसे छात्रों की शिकायत को सामने ला चूका है, जिसमे प्रश्न पत्र 50 अंक का है और नंबर दे दिए गए हैं 68. छात्रों के इस आरोप में दम दीखता है कि कॉपी जांचने में भारी चूक हुई है. जब किसी को 50 अंक के प्रशन पत्र में 68 अंक मिल सकता है तो पास छात्र को फेल भी किया जा सकता है. ये भूल बड़े पैमाने पर हुई है तभी तो प्रदर्शन करने वाले छात्रों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

छात्रों ने बिहार के समस्तीपुर और वैशाली में सड़क जाम और आगजनी कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शऩ करने वाले छात्र इंटर परीक्षा में असफल हैं. अररिया के फारबिसगंज कॉलेज में छात्रों ने भी तालाबंदी की है. इंटर में खराब रिजल्ट आने पर प्रचार्य कार्यालय में तालाबंदी की है. NSUI के दर्जनों छात्र हंगामा कर रहे हैं. वहीं समस्तीपुर में छात्रों ने मोहिद्दीननगर-महनार मुख्य पथ को जाम कर दिया है. जीएमआरडी कॉलेज मोहनपुर गेट और सरारी गांव के पास आक्रोशित छात्रों ने सड़क जाम किया है. छात्रों का उग्र प्रदर्शन सिर्फ पटना समस्तीपुर तक ही सीमित नहीं है. खराब रिजल्ट से नाराज छात्रों ने बिहार शरीफ और हरनौत में एन एच 31 को जाम कर आगजनी की है. जिससे यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

इस दौरान आक्रोशित छात्रों ने बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा का पुतला भी फूंका. हाजीपुर में भी इंटर परीक्षा में फेल छात्राओं का हंगामा जारी है. हाजीपुर में आक्रोशित छात्रों ने अंजनपीर चौक को जाम कर दिया है और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है. छात्रों के हंगामे के कारण हाजीपुर-छपरा मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप है. इंटर में खराब रिजल्ट को लेकर छात्रों ने नालंदा के देवीसराय के समीप NH31 को भी जाम कर दिया है.

गौरतलब है कि बिहार बोर्ड की बड़ी चुक के कारण प्रदेश के कई छात्रों का जीवन अधर में लटक गया है. जिसका नतीजा है कि छात्रों का गुस्सा सातवें आसमन पर है और प्रदेश में छात्रों का हंगामा जारी है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.