City Post Live
NEWS 24x7

भोजपुर समेत मुंगेर और औरंगाबाद में भी बंद असरदार, सभी प्रमुख सड़कें हुईं जाम

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार के लगभग हर जिले में भारत बंद का असर देखा जा सकता है. बात करें भोजपुर की तो, कोईलवर पुल, आरा-सहार पुल, आरा- छपरा पुल समेत सभी प्रमुख सडकों को जाम किया गया. दूल्हा-दुल्हन की गाड़ियां भी जाम में फंसीं रहीं. इस दौरान सिपाही परीक्षार्थी भी फंसे रहें, हालांकि एडमिट कार्ड दिखाने पर उनकी बस को जाने दिया गया. भाकपा माले व राजद की संयुक्त तौर पर सक्रियता दिखीं. वहीं बक्सर में राजद के नेता और कार्यकर्ता भारत बंद को सफल बनाने के लिए लोगों से वाहन नहीं चलाने और दुकानदारों से दुकान बंद करने की अपील की.

वहीं बात करें मुंगेर की तो, मुंगेर में मंगलवार को किसानों के भारत बंद के आह्वान पर कृषि कानून के खिलाफ शहर में विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर जोरदार प्रदर्शन किया. प्रतिरोध मार्च में शामिल कार्यकर्ता किसान विरोधी कानून वापस लेने की मांग कर रहे थे. राजद नगर अध्यक्ष मंटू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की रीढ़ तोड़ने की साजिश कर रही है. राष्ट्र के अन्नदाता के पेट पर नरेंद्र मोदी की सरकार लात मारने और मुनाफाखोरों को जमाखोरी की खुली छूट दी है. इस तरह राजद के नगर अध्यक्ष ने केंद्र की सरकार और नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा.

इसके साथ ही भारत बंद को लेकर शहर में चप्पे चप्पे पर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी चौकस दिखे. यातायात एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर बीडीओ राजीव कुमार, सीओ शंभू मंडल के साथ जमालपुर थाना एसएचओ रंजन कुमार दलबल के साथ मौजूद थे. अधिकारियों का स्पष्ट कहना था कि अराजकता करते हुए आम आदमी समेत सरकारी संपत्ति को किसी भी प्रकार की क्षति पहुंचाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. वहीं भारत बंद को लेकर आरपीएफ के जवान भी रेल परिसर में अहले सुबह से ही मुस्तैद दिखे. रेल क्षेत्र में भी किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

इस दौरान औरंगाबाद में प्रदर्शन के दौरान रमेश चौक से लेकर बाईपास तक आवागमन को बाधित कर दिया गया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई. हालांकि बंद के दौरान एंबुलेंस और अन्य जरूरी सेवाओं को बाधित नहीं किया गया. नेताओं ने कहा कि कृषि बिल किसानों का शोषण करने के लिए लाया गया है और इसे वापस लिया जाना चाहिए. किसी तरह समझा-बुझाकर जाम को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा था. इस दौरान डीटीओ अनिल कुमार सिन्हा, एसडीपीओ अनूप कुमार, एएसपी अभियान दुर्गेश कुमार, प्रभारी एसडीओ अविनाश कुमार सिंह सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.