City Post Live
NEWS 24x7

घर और कार की EMI घटेगी बढ़ेगी , RBI का फैसला थोड़ी देर में

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

आने वाले दिनों में कर्ज महंगा होगा या सस्ता ? बैंकों में FD पर ज्यादा ब्याज मिलेगा या फिर और भी कम होगा बहुत जल्द भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) का आज फैसला आने वाला है. RBI की मॉनिटरी पॉलिसी कमेटी (MPC) की 3 दिन चलने वाली बैठक का आज अंतिम और तीसरा दिन है.

सिटी पोस्ट लाईव :सबके जेहन में एक ही सवाल है कि क्या आने वाले दिनों में कर्ज महंगा होगा या सस्ता ? बैंकों में FD पर ज्यादा ब्याज मिलेगा या फिर और भी कम होगा बहुत जल्द भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) का आज फैसला आने वाला है. RBI की मॉनिटरी पॉलिसी कमेटी (MPC) की 3 दिन चलने वाली बैठक का आज अंतिम और तीसरा दिन है. बैठक में क्या फैसला हुआ है इसकी जानकारी दोपहर मिल पायेगा.

अगर आरबीआई  रेपो रेट में कटौती करेगा तो भविष्य में बैंक कर्ज सस्ता होगा .होमलोन या कारलोन के सस्ता होने की संभावना मजबूत हो जायेगी. अगर पॉलिसी दरें बढ़ाई जाती हैं तो बैंक भी भविष्य में ब्याज दरों में इजाफा करेगें.यानी कर्ज महंगा हो जाएगा .लेकिन  साथ ही बैंकों की तरफ से फिक्स डिपॉजिट जैसी स्कीमों पर भी ज्यादा ब्याजा मिलने की संभावना बढ़ जायेगी.

वैसे बैंकिंग सेक्टर के जानकारों का मानना है किया चुनावी साल होने की वजह से इस बार की पॉलिसी में आरबीआई  की तरफ से पॉलिसी दरों में किसी तरह का बदलाव किए जाने की संभावना कम है. फिलहाल रेपो रेट 6 प्रतिशत, रिवर्स रेपो रेट 5.75 प्रतिशत, MSF 6.25 प्रतिशत और बैंक रेट भी 6.25 प्रतिशत है.CRR 4 प्रतिशत और SLR 19.5 प्रतिशत है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.