City Post Live
NEWS 24x7

उप-चुनाव में हार के बाद बीजेपी के खिलाफ गोलबंद होने लगे हैं सहयोगी दल

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

जेडीयू और एलजेपी के बाद आज उपेन्द्र कुशवाहा ने भी पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम पर चिंता जताते हुए यहाँ तक कह दिया कि एनडीए में तालमेल की कमी है.उन्होंने कहा कि सभी दलों को बैठकर आगामी चुनाव के लिए रणनीति बनाने की जरूरत है.और अभी ही तय हो जाना चाहिए कि कौन किस सीट से चुनाव लडेगा. 

सिटी पोस्ट लाईव :पुरे देश में हुए लोक सभा और विधान सभा चुनावों में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को मिली शिकस्त के बाद एनडीए में घबराहट बढ़ गई है.सबसे पहले जेडीयू ने जोकीहाट चुनाव में अपनी हार का ठीकरा बीजेपी के सर फोड़ते हुए कहा कि डीजल पेट्रोल ने हरा दिया .वहीं आज उपेन्द्र कुशवाहा ने भी पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम पर चिंता जताते हुए यहाँ तक कह दिया कि एनडीए में तालमेल की कमी है. एनडीए के घटक दल रालोसपा के अध्यक्ष और केंद्र में मंत्री हैं उपेंद्र कुशवाहा.उन्होंने कहा कि सभी दलों को बैठकर आगामी चुनाव के लिए रणनीति बनाने की जरूरत है.

उपचुनाव में एनडीए उम्‍मदवारों को लगातार मिल रही हार पर चिंता जताते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि कहीं ना कहीं कुछ तो कमी है. ऐसी स्थिति में एनडीए की बैठक बुलाई जानी चाहिए .इतना ही नहीं उपेन्द्र कुशवाहा ने यह भी मांग कर दी कि  चुनाव का समय आने से पहले यह तय हो जाना चाहिए कि कौन सी पार्टी अगले चुनाव में कितनी सीटों पर लड़ेगी.

कुशवाहा ने बीच का रास्ता अपनाते हुए एक तरफ प्राधानमंत्री  की तारीफ़ की वहीँ ये भी कह दिया कि गठबंधन और सरकार की नीतियों का क्रियान्वयन ठीक से नहीं हो रहा है. महंगाई और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर भी समीक्षा होनी चाहिए.उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि क्यों हार हो रही है,इसकी  समीक्षा होनी चाहिए.उन्होंने कहा कि पिछड़ा समाज के लिए 27 फीसदी आरक्षण की सीमा उचित नहीं है. उपेन्द्र कुशवाहा ने आबादी के आधार पर आरक्षण की नीतीश कुमार की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि आबादी के अनुरूप आरक्षण मिलना चाहिए. आरक्षण की सीमा बढ़ायी जानी चाहिए.उन्होंने  सामाजिक-आर्थिक जनगणना की रिपोर्ट जल्द से जल्द सार्वजनिककरने की मांग करते हुए कहा कि  जब तक हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में दलित और पिछड़ा वर्ग के लोग नहीं होंगे, तब तक हमारा हक नहीं मिलेगा.

गौरतलब है कि सहयोगी दलों अपना तेवर बिहार में जोकीहाट चुनाव में हार के बाद और कड़ा कर लिया है.जेडीयू  के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने जोकीहाट का रिजल्ट आने के बाद ही कह दिया था कि अगर पेट्रोल डीजल की कीमत पर नियंत्रण नहीं हुआ तो एनडीए का वोट भी डीजल पेट्रोल की आग में जल जाएगा.रामविलास पासवान ने भी कह दिया कि वो किसी के बंधुवा नहीं हैं.एकसाथ जेडीयू नेता केसी त्यागी एलजेपी नेता रामविलास पासवान और उपेन्द्र कुशवाहा के साथ बीजेपी की शुरू हुई इस घेराबंदी की वजह अगला चुनाव है.सभी सहयोगी दलों को अब हार का भय सताने लगा है.इसी बहाने वो अधिक से अधिक सीटें लोक सभा चुनाव में लेने के लिए बीजेपी पर दबाव बनाने की रणनीति के तहत गोलबंद होने लगे हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.