City Post Live
NEWS 24x7

रघुवंश बाबू के अंतिम दर्शन के लिए वैशाली में उमड़ी भीड़, राजकीय सम्मान के साथ होगा दाह-संस्कार

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : दिग्गज समाजवादी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के अंतिम दर्शन के लिए वैशाली के ऐतिहासिक गढ़ पर जनसैलाब उमड़ पड़ा। उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए यहां रखा गया। इसके बाद रघुवंश बाबू की अंतिम यात्रा वैशाली गढ़ से शाहपुर के लिए निकली। शाहपुर में उनके शव को एक घंटा आम लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा।

रघुवंश प्रसाद का अंतिम संस्कार उनके पैतृक आवास बिहार के वैशाली जिले के महनार प्रखंड के गोरीगामा पंचायत अंतर्गत पानापुर पहेमी गांव में होगा। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ वैशाली जिले में उनके गांव शाहपुर से करीब 15 किलोमीटर दूर गंगा के किनारे हसनपुर घाट पर किया जाएगा।दोपहर 1.30 बजे हसनपुर घाट पर उनका अंतिम संस्कार कर दिया जायेगा।

बता दें कि रघुवंश प्रसाद ने पिछले महीने कोरोना को मात दी थी। हालांकि कोराना से जंग जीतने के बाद उनके फेफड़े में संक्रमण की शिकायत थी। दो दिन पहले उनको दिल्ली एम्स अस्पताल प्रशासन वेन्टीलेटर पर ले गया था। शुक्रवार तक उनकी तबियत स्थिर बताई गई थी, लेकिन रविवार की सुबह उनका निधन हो गया।

कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें पटना एम्स में भर्ती किया गया था। वहां से ठीक होकर वह घर लौट गए थे, लेकिन उनकी खांसी ठीक नहीं हो रही थी। सांसलेने में भी परेशानी थी। लिहाजा उन्हें बेहतर इलाज के लिए 4 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया था।

गौरतलब है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के लंबे समय तक मित्र और सहयोगी रहे सिंह ने बीते गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और इस तरह की अटकलें थीं कि वह बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जेडीयू में शामिल हो सकते थे।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.