City Post Live
NEWS 24x7

आज हो रही है JDU और BJP की महत्त्वपूर्ण बैठक, NDA में ALL IS WELL?

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के सरकारी आवास एक अणे मार्ग में शनिवार को बीजेपी (BJP) के शीर्ष नेताओं के साथ होने वाली मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), भूपेन्द्र यादव (Bhupendra Yadav), नित्यानंद राय (Nityanand Rai) और सुशील मोदी (Sushil Modi) के साथ नीतीश कुमार लगभग एक घंटे तक मुलाकात करेंगे, जिसमें कई महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा होगी. खबर है कि मुलाकात में चिराग पासवान (Chirag Paswan) के तेवर के साथ-साथ जेडीयू-बीजेपी के बीच सीटों के समीकरण को सुलझाने की कोशिश की जाएगी. साथ ही चिराग के प्रकरण को कैसे हल किया जाए – इस पर भी चर्चा होगी. सूत्र बताते है की BJP का शीर्ष नेतृत्व नीतीश कुमार को विधानसभा चुनाव में कितनी सीटों पर कौन-सी पार्टी लड़ेगी इसका ऑफर दे सकती है. BJP जेडीयू को लोकसभा की तर्ज पर बराबर-बराबर सीट का ऑफर दे सकती है.

जेडीयू के सूत्र बताते हैं कि जेडीयू बराबर-बराबर सीट के ऑफर से  ज्यादा मांग कर सकता है, लेकिन यहां मामला लोजपा को लेकर फंस सकता है. जेडीयू ने साफ कर दिया है कि लोजपा के साथ जेडीयू का कोई गठबंधन नहीं है. ऐसे में बीजेपी को अपने कोटे से लोजपा को सीट देना पड़ सकता है. नीतीश कुमार ये भी तर्क दे सकते हैं कि मांझी की पार्टी ने जेडीयू के साथ गठबंधन किया है. जेडीयू अपने कोटे से मांझी को सीट देगा. लोजपा के साथ बीजेपी का गठबंधन है इसलिए बीजेपी अपने कोटे से लोजपा को सीट दे.

चिराग ने साफ कर दिया है कि वे सम्मान के साथ समझौता नहीं करेंगे. वे एक तरफ BJP की तारीफ करते हैं तो दूसरी तरफ उनके निशाने पर नीतीश कुमार रहते हैं. चिराग के तेवर को भाजपा के नेता कैसे हैंडल करते हैं और नीतीश कुमार को कैसे समझाते हैं – इस पर शनिवार को होने वाली बैठक पर एनडीए के साथ-साथ बिहार के तमाम सियासी दलों की निगाहें टिकी हुई हैं.बीजेपी नेताओं के साथ नीतीश कुमार की होनेवाली इस बैठक के पहले ही चिराग पासवान की पार्टी ने अकेले चुनाव मैदान में उतरने का संकेत दे दिया है.पार्टी के तमाम नेताओं ने विडियो जारी कर चिराग पासवान के साथ मजबूती से खड़े होने का दावा किया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.