City Post Live
NEWS 24x7

भ्रष्टाचार युक्त और विकास मुक्त है हेमंत सरकार: जेपी नड्डा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी सरकार को भ्रष्टाचार युक्त और विकास मुक्त सरकार करार देते हुए पार्टी कार्यकर्त्ताओं से एकजुट होकर संघर्ष करने की अपील की। जेपी नड्डा सोमवार को नई दिल्ली से प्रदेश बीजेपी की पहली कार्यसमिति की बैठक को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्त्ता कुर्सी पर बैठने के लिए नहीं, बल्कि बदलाव के दूत है। कार्यकर्त्ता वैक्यूम में काम नहीं करता, वह दिशा और दृष्टि लेकर काम करता है, यह दिशा और दृष्टि क्या है, यह सभी को पता होना चाहिए। केंद्र सरकार की सभी नीतियों के बारे में बीजेपी कार्यकर्त्ताओं को पूरी जानकारी होनी चाहिए।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार में झारखंड में नक्सलवाद खात्मे पर था, किसानों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत की गयी, समाज के हर तबके विकास के लिए काम किये गये, लेकिन मौजूदा हेमंत सोरेन सरकार में नक्सली और आपराधिक घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है। जनता के दिल से बीजेपी नहीं उतरी है, बल्कि गोलबंदी और नंबर गेम के कारण पार्टी सत्ता से बाहर हुई है। बीजेपी को फिर से सत्ता में लाने के लिए सभी कार्यकर्त्ताओं को एकजुट होकर काम करना होगा। उन्होंने प्रदेश बीजेपी पदाधिकारियों को यह टास्क दिया कि पदाधिकारी आगामी नवंबर महीने तक जिला और मंडल में ाकर प्रवास करें और शक्ति केंद्र को मजबूत बनाये। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश बीजेपी कार्यसमिति के सदस्य खुद बूथ स्तरीय कमेटी की मॉनिटरिंग करें, वहीं सोशल मीडिया टीम के सदस्य राष्ट्रीय और प्रदेश नेताओं द्वारा कही गयी बातों को व्हाट्सअप और अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से बूथ स्तर तक पहुंचाये, वहीं बूथ स्तर पर होने वाली घटनाओं के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराये।

जेपी नड्डा ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड-19 को लेकर दुनिया के किसी देश ने परिकल्पना नहीं की थी। इस संक्रमण के कारण विश्व के कई विकसित देश, जहां स्वास्थ्य सुविधाएं बेहत्तर थी, उनकी स्थिति चरमरा गयी। परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुरंत सख्त फैसला लेते हुए देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की। देश के 130करोड़ की आबादी को बचाने के लिए तुरंत यह फैसला लिया कि जान है, तो जहान है। समय पर लॉकडाउन का फैसला लेने के साथ ही गरीब कल्याण पैकेज के तहत 80 करोड़ की आबादी को पांच महीने तक निःशुल्क अनाज उपलब्ध कराया गया। जनधन खाता के तहत महिलाओं के खाते में तीन महीने के दौरान 1500 रुपये उपलब्ध कराये गये। उज्ज्वला योजना के तहत तीन गैस सिलेंडर भी उपलब्ध कराये गये। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में प्रदेश भाजपा ने प्रवासी श्रमिकों और जरुरतमंद परिवारों को राहत पहुंचायी, अब इन प्रवासी श्रमिकों को रोजगार मुहैय्या कराने में सहयोग करें।

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रदेश बीजेपी नेताओं से आग्रह किया कि वे किसानों को उनके उत्पाद का अधिक से अधिक मूल्य दिलाने में सहयोग करें। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नयी शिक्षा नीति की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह इंडिया की एजुकेशन पॉलिसी नहीं है, बल्कि भारत की नयी शिक्षा नीति है, जिसमें बच्चों को उनकी मातृभाषा में ही शिक्षा मिलेगी। उन्होंने नयी शिक्षा को लेकर प्रदेश स्तर पर एक कार्यशाला भी आयोजित करने की सलाह दी। इस मौके पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार के खिलाफ संघर्ष कर रहे पार्टी नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि बीजेपी कार्यकर्त्ताओं पर अब तक 116 झूठे मुकदमे दर्ज किये गये है, लेकिन पार्टी कार्यकर्त्ता इससे डरने वाले नहीं है, संघर्ष के झंडे को बुलंद करना है। दीपक प्रकाश ने कहा कि संघर्ष ही पार्टी कार्यकर्त्ताओं के लिए जीवन का अंग है और भाजपा का जन्म ही संघर्षां को लेकर हुआ है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी समेत पार्टी के अन्य सांसदों-विधायकों और प्रदेश पदाधिकारियों ने भी वर्चुअल प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लिया।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.