City Post Live
NEWS 24x7

कोरोनाकाल का पहला चुनाव कल, पंचायत के 21 पदों के लिए डाले जाएंगे वोट.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में चुनाव आयोग जुटा हुआ है.चुनाव टालने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है.सुप्रीम कोर्ट क्या फैसला एगा पता नहीं लेकिन कोरोना काल में बिहार में पहला चुनाव कल होने वाला है.26 और 27 अगस्त को होने वाले इस चुनाव में राज्य के 12 जिलों में पंचायत स्तर के चुनाव होंगे. जिलापरिषद और उपमुखिया का यह चुनाव राज्य निर्वाचन आयोग  (Bihar State Election Commission) करवा रहा है.

सारण, वैशाली, लखीसराय, रोहतास,भागलपुर, बक्सर, सीतामढ़ी,पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा, मधेपुरा और कैमूर में चुनाव करवाए जा रहे हैं.बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी करते हुए जिला परिषद के अध्यक्ष, प्रमुख, उपप्रमुख, सरपंच, उपमुखिया चुनाव की घोषणा कर दी है. कोरोना के प्रभाव को देखते हुए यह चुनाव काफी चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है. निर्वाचन विभाग ने कोरोना को देखते हुए गाइडलाइन के अनुसार सुरक्षा मुहैया कराते हुए चुनाव कराने की बात कही है. बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी करते हुए बताया है कि गृह विभाग और स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करते हुए चुनाव कराए जाएं.

राज्य निर्वाचन आयोग  (Bihar State Election Commission) से मिली जानकारी के अनुसार यह चुनाव जिला परिषद उपाध्यक्ष, प्रमुख, उप प्रमुख, उप मुखिया और उप सरपंच के 21 रिक्त पदों पर कराया जा रहा है. सारण में जिला परिषद के उपाध्यक्ष पद पर भी चुनाव होगा. इसके अलावा लखीसराय, रोहतास, वैशाली, भागलपुर, बक्सर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, मधेपुरा, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा और कैमूर में विभिन्न रिक्त पदों पर चुनाव कराए जाएंगे. पंचायत समिति दिघवारा में उप प्रमुख और ग्राम पंचायत खरहना में उप मुखिया के पद के लिए 27 अगस्त को चुनाव कराया जाएगा जबकि अन्य पदों के लिए 26 अगस्त को चुनाव होगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.