City Post Live
NEWS 24x7

क्यों श्याम रजक ने बनाया JDU छोड़ने का मन, इनसाइड स्टोरी

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की तैयारी में सभी दल जुट गए हैं.विधायक अपने अपने अनुकूल सियासी समीकरण की तलाश में जुट गए हैं.दल बदल का सिलसिला तेज हो गया है. नीतीश कुमार के कैबिनेट (Nitish Cabinet) मंत्री श्याम रजक (Shyam Rajak) भी पार्टी छोड़ने का मन बना चुके हैं.बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक अब मंत्री पद के साथ साथ पार्टी से भी इस्तीफा देने जा रहे हैं.कल वो विधान सभा अध्यक्ष से मिलकर अपना इस्तीफा सौपेगें.सूत्रों के अनुसार श्याम रजक फिर से RJD में शामिल होने जा रहे हैं.

सोमवार को विधान सभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद वो RJD में शामिल हो जायेगें. इसको लेकर सारी तैयारियां पहले से ही पूरी कर ली गई हैं बिहार की राजनीति में श्याम रजक पिछले तीन दशक से एक चर्चित नाम है. बात चाहे लालू के दरबार की हो या फिर नीतीश के कैबिनेट की श्याम रजक हर जगह से चर्चित रहे हैं. श्याम रजक के जेडीयू छोड़ने की खबरें तो पहले से ही आ रही थी. लेकिन इस बात की पुष्टि अब खुद श्याम रजक और RJD ने भी कर दी है..

श्याम रजक जेडीयू के एक बड़े दलित चेहरा थे. वोटों के समीकरण को ध्यान में रखते हुए उनको नीतीश कुमार की सरकार में दो-दो बार मंत्री का पद मिला. लालू दरबार में भी श्याम की खासी पूछ थी और वो राबड़ी देवी की सरकार में भी पावरफुल यानी मंत्री थे. साल 2009 में लालू-राबड़ी से मोह भंग करने के बाद श्याम रजक उसी साल जेडीयू में शामिल हो गए थे. लेकिन उप चुनाव में उनको हारना पड़ा. साल 2010 में वो फिर से जेडीयू के कोटे से विधायक बने और मंत्री बने लेकिन जब रजक 2015 में महागठबन्धन से विधायक बने और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम थे तो उनको नीतीश सरकार में मंत्री नहीं बनाया गया था.

नीतीश कुमार जब RJD  का साथ छोड़कर बीजेपी के साथ आए तो एनडीए में वापस आने पर रजक को नीतीश कुमार ने फिर से मंत्री बनाया था. नीतीश ने उनको उद्योग मंत्रालय सौंपा था.पटना का खादी मॉल नीतीश सरकार में रजक के रहते हुए एक बड़ी उपलब्धि कहा जा रहा था. लेकिन पिछले कुछ दिनों से श्याम रजक अपने विभाग को लेकर नाराज चल रहे थे.पार्टी में भी उन्हें भाव नहीं मिल रहा था.लगातार उपेक्षित मह्सुश करने के बाद उन्होंने फिर से RJD में जाने का मन बना लिया है.वैसे भी श्याम रजक जहाँ से चुनाव लड़ते हैं, वहां का समीकरण RJD के पक्ष में है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.