City Post Live
NEWS 24x7

अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला,8 पुलिसकर्मी शहीद.

कानपुर एनकाउंटर: बिल्हौर सीओ, एसओ शिवराजपुर सहित इन 8 पुलिसकर्मियों की मौत.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में अपराधियों के साथ हुई मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी मारे गए हैं.खबर के अनुसार कुख्यात अपराधी  विकास दुबे (Vikas Dubey) को पकड़ने गई पुलिस टीम पर अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी.इस फायरिंग में बिल्‍हौर के सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी गम्भीर रूप से घायल हैं. सभी घायल पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने कानपुर नगर में कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले 8 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. पुलिस कार्मिको की शहादत को शत् शत् नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने इनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है.मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को इस दुर्दांत घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने तथा तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

गौरतलब है कि  2/3 जुलाई, 2020 की रात ग्राम बिकरू, थाना चौबेपुर, जनपद कानपुर नगर में गांव के ही एक व्यक्ति की शिकायत पर एक शातिर अपराधी विकास दुबे को पकड़ने गई कानपुर पुलिस टीम पर अचानक अपराधियों ने हमला कर दिया.अपराधियों ने पुलिस को देखते ही छत से फायरिंग शुरू कर दी.जबतक पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते 8 मारे जा चुके थे.इस हमले में  एक पुलिस क्षेत्राधिकारी, 3 सब इंस्पेक्टर एवं 4 कांस्टेबल मौके पर शहीद हो गए हैं.

डीजीपी एचसी अवस्थी के अनुसार हत्या के प्रयास मामले में दबिश देने गई टीम पर घात लगाकर फायरिंग की गई. एक सीओ, 1 एसओ, 1 चौकी इंचार्ज, 5 सिपाही शहीद हुए हैं. इसके अलावा 4 सिपाही घायल हैं, जिनमें एक गंभीर है. आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए पड़ोसी जिलों की पुलिस को भी लगाया गया है. आरोपी की गिरफ्तारी में एसटीएफ को भी लगाया गया है. लखनऊ से एक फॉरेंसिक की टीम भी कानपुर जा रही है. कानपुर देहात में एनकाउंटर के बाद जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. पूरे गांव में पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.