City Post Live
NEWS 24x7

शुरू हो गया रिलायंस पेमेंट बैंक .

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

पंकज मुकुल .

सिटीपोस्टलाईव डेस्क : रिलायंस इंडस्ट्रीज ने डिजिटल की दुनिया में तहलका मचाने के बाद अब जियो पेमेंट बैंक शुरू कर दिया है. जियो पेमेंट बैंक लिमिटेड मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एसबीआई का 70-30 का जॉइंट वेंचर है. रिलायंस को अगस्त 2015 में आरबीआई की ओर से 10 अन्य आवेदकों को समेत पेमेंट्स बैंक खोलने के लिए इन प्रिंसिंपल अप्रूवल मिला था. जियो के बीते वर्ष मार्च में इसका संचालन करने के लिए लाइसेंस मिला था. बीते वर्ष जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने पेमेंट बैंक में लेनदेन का संचालन करने के लिए 4जी फीचर फोन पेश किया था जो आज देश का सबसे ज्यादा पसंदीदा फीचर फोन बन गया है. इस फोन की मदद से यूजर्स अपने डिवाइस को यूपीआई आधारित पेमेंट्स और अन्य बैंकिंग लेनदेन के लिए इसे लिंक कर सकते हैं.
पेमेंट बैंक में कोई भी अपना सेविंग अकाउंट खुलवा सकता हैं और एक लाख तक की रकम जमा कर सकता है.पेमेंट बैंक के पास कस्टमर को सामान्य फाइनांशियल प्रोडक्ट्स जैसे म्युचुअल फंड और इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स देने का भी ऑप्शन होगा.इसके तहत 5-6 कर्मचारियों वाले बिजनेस के लिए पेमेंट बैंक में सैलरी अकाउंट भी खुलवाया जा सकता है और मोबाइल के जरिए बैंकिंग कार्य किया जा सकता है.
जियो बैंक अकाउंट खोलने के लिए सबसे पहले आपको जियो पेमेंट बैंक का ऐप इंस्टाल करना होगा और अपने जियो नंबर के साथ साइनइन करना होगा. अपना आधार नंबर दर्ज कर और अपने आधार कार्ड को लिंक करना होगा .आप डेबिट/एटीएम कार्ड भी प्राप्त कर सकते हैं.सबसे खास बात ये है कि आपको कहीं जाना नहीं है बल्कि पेमेंट बैंक अकाउंट के लिए कस्टमर एग्जीक्यूटिव पहचान के फिजिकल वेरफिकेशन और अंगूठे के निशान के लिए आपके घर पर खुद आएंगे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.