City Post Live
NEWS 24x7

मधेपुरा : कोरोना के चपेट में आया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : कोविड-19 को लेकर शुरू में जो शख्ती और एहतियात बरती गयी, उसका धीरे-धीरे बंटाधार हो गया । सारी सक्रियता शिथिल और कुंद पड़ती गयी । जाहिर तौर पर, लगातार लापरवाही बरती जाने लगी । इस लापरवाही का परिणाम अब सामने आने लगा है । मधेपुरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पूरी तरह से कोरोना के चपेट में आ गया है ।स्वास्थ्य केंद्र के दो चिकित्सक समेत कुल-14 लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे । सभी के रिपोर्ट पॉजेटिव आये हैं । इससे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अन्य चिकित्सकों की चिंता काफी बढ़ गयी है । जानकारी के अनुसार प्रखंड में विभिन्न प्रदेशों से आये प्रवासी समेत अन्य लोगों के अलग-अलग तिथियों को लिए गये सैम्पल की जांच में पहले-03, दूसरी बार में 05 और अब तीसरी जांच में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के दो चिकित्सक समेत कुल-14 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजेटिव आये हैं । हम तक पहुँची जानकारी के अनुसार 30 मई को प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय कुमारखंड में स्थापित प्रखंड हेल्थ सेंटर में क्वारंटाईन किये गए 30 एवं 8 अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट में से सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के एक डाटा ऑपरेटर का रिपोर्ट पॉजेटिव आया था । डाटा ऑपरेटर का रिपोर्ट पॉजेटिव आने से, उसी समय से स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत कर्मियों की चिंता बढ़ गयी थी ।

इसी बीच एक पुलिस कर्मी समेत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड के 47 कर्मियों का सैम्पल लेकर जांच में भेजा गया था । सोमवार को देर शाम आयी जांच रिपोर्ट में दो चिकित्सक समेत कुल 14 कर्मी की रिपोर्ट पॉजेटिव आये हैं । इस बात को पहले दबाने की कोशिश की गई थी लेकिन आज इसकी भनक सभी को लग गयी । इसमें 02 चिकित्सक, 03 एएनएम,01 प्राईवेट ड्राइवर, 02 स्वीपर, 02 गार्ड, 01 चतुर्थ वर्गीय कर्मी, 01 लेखापाल, 01 डाटा ऑपरेटर,01 रसोई कर्मी शामिल हैं ।मालूम हो कि चालक, सुरक्षा गार्ड और स्वीपर स्थानीय ग्राम पंचायत सिहपुर गढ़िया के गुड़िया और सिंहपुर गाँव के निवासी हैं । वहीँ रसोई कर्मी टेंगराहा सिकियाहा पंचायत के भतनी वार्ड संख्यां-06 का निवासी हैं । सफाई कर्मी की पत्नी, जननी का कार्य करती हैं । सिंहपुर गढ़िया निवासी सफाई कर्मी की पत्नी सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के जननी वार्ड में आवश्यकतानुसार जननी एवं साफ़-सफाई का काम करती रही हैं । भतनी निवासी रसोई कर्मी जननी एवं अन्य वार्ड में भर्ती रोगी के लिए भोजन बनाने से लेकर, परोसने एवं रोगी तक पहुँचाने का काम करते थे ।

जननी और वार्ड में भर्ती रोगियों की चिंता बढ़ी

सफाई कर्मी की पत्नी और रसोई कर्मी के कारण जननी वार्ड और अन्य वार्ड में भर्ती मरीजों की चिंता भी काफी बढ़ गयी है । वहीँ इस सूचना से क्षेत्र के लोगों के बीच ना केवल सनसनी फैल गयी है बल्कि इलामें में दहशत का माहौल व्याप्त है ।

सिटी पोस्ट के मैनेजिंग एडिटर मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.