City Post Live
NEWS 24x7

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया UAE, सात सौ करोड़ वित्तीय सहायता की पेशकश

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : केरल में आई सदी की सबसे बड़ी बाढ़ से राज्य को उभारने के लिए हर तरफ से मदद के हाथ बढ़ रहे हैं। केरल को देश ही नहीं बल्कि बाहर से भी मिल रही है। मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने 700 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता की पेशकश की है। ये पेशकश भारत सरकार द्वारा केरल को दी गई वित्तीय सहायता से भी ज्यादा है। केंद्र की तरफ से अभी तक राज्य को 600 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी गई है।

इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री और दुबई के शाह शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मक्तुम ने राज्य में बारिश और बाढ़ की आपदा से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए आपात समिति बनाने का आदेश दिया। उन्होंने ट्वीट्स किए, ‘केरल के लोग हमेशा और अब भी यूएई की सफलता के साझीदार रहे हैं। प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने और उनकी मदद करने की हमारी खास जिम्मेदारी बनती है। खास तौर से इस पाक महीने में…

गौरतलब है कि केरल में बारिश के कम होने और राहत अभियान के अंतिम चरण में होने से लोगों को कुछ राहत जरुर मिली है लेकिन बेघर हुए लाखों लोगों का पुनर्वास और जलजनित बीमारियों को रोकने का काम एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में आठ अगस्त के बाद से मानसून के दूसरे चरण में भारी बारिश और बाढ़ के चलते 300 से ज्यादा लोगों की जान गई है 7.24 लाख से अधिक लोग बेघर हुए हैं जिन्हें 5,645 राहत शिविरों में ठहराया गया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने बताया कि राज्य मंत्रिमंडल ने बाढ़ के बाद राहत, पुनर्वास तथा पुनर्निर्माण कार्यों पर चर्चा के लिए 30 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किए जाने की गवर्नर से सिफारिश करने का निर्णय किया है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.