City Post Live
NEWS 24x7

राफेल डील को लेकर एक बार फिर राहुल गाँधी ने रक्षा मंत्री पर साधा निशाना

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

राफेल डील को लेकर एक बार फिर राहुल गाँधी ने रक्षा मंत्री पर साधा निशाना

सिटी पोस्ट लाइव: राफेल डील को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. वहीँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने राफेल डील को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ट्वीट कर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण हमला बोलते हुए कहा कि – “आरएम (राफेल मिनिस्टर) राफेल सौदे को लेकर बार-बार झूठ बोल रहीं हैं और हर बार उनका झूठ पकड़ा जा रहा है.  और इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.”

 

राहुल ने यह हमला हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिलेट के पूर्व चीफ टीएस राजू की उस टिप्पणी के बाद किया है जिसमें उन्होंने हिन्दुस्तान टाइम्स को यह बताया कि राफेल लड़ाकू विमान फ्रांस की कंपनी के साथ कंट्रैक्ट कर भारत में ही बनाया जा सकता था. 1 सितंबर को रिटायर हुए राजू ने कहा – “जब एचएएल चौथी पीढ़ी का 25 टन सुखोई-30 लड़कू विमान वायुसेना के लिए तैयार कर सकता है तो फिर हम क्या बात कर रहे हैं? हम निश्चित रूप से इसे तैयार कर सकते हैं.”

 

राहुल गांधी ने एलएएल के पूर्व चीफ के इस बयान की न्यूज रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट कर हमला बोला कि- “भ्रष्टाचार पर बचाव कर रहे आरएम (राफेल मिनिस्टर) को फिर से झूट बोलते हुए पकड़ा गया है. पूर्व एचएएल चीफ टीएस राजू ने इस झूठ को पकड़ा है कि एचएएल के पास राफेल बनाने की क्षमता नहीं है।उनका (सीतारमण) रुख अस्थिर है. उन्हें इस्तीफा देना चाहिए.” गौरतलब है कि कांग्रेस का आरोप है कि -“मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी दसाल्ट से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का जो सौदा किया है, उसका मूल्य पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के शासनकाल में किए गए समझौते की तुलना में बहुत अधिक हैं जिससे सरकारी खजाने को हजारों करोड़ों रूपए का नुकसान हुआ है.” पार्टी का यह भी दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौदे को बदलवाया जिससे एचएएल से कॉन्ट्रैक्ट लेकर एक निजी समूह को कंपनी को दिया गया.

यह भी पढ़ें – इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, शांति वार्ता के लिए की अपील

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.