City Post Live
NEWS 24x7

विदेश में खादी का जलवा, यह भारतीय डिज़ाइनर ब्रिटेन में लगाएंगी प्रदर्शनी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

विदेश में खादी का जलवा, यह भारतीय डिज़ाइनर ब्रिटेन में लगाएंगी प्रदर्शनी

सिटी पोस्ट लाइव : भारतीय फैशन डिजाइनर रुचिका कृष्णानी 30 सितंबर को इंडिया-पाकिस्तान लंदन फैशन सीजन-2 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. इस कार्यक्रम में वो अपने खादी कलेक्शन का प्रदर्शन करेंगी. इसके साथ ही देश के अन्य हिस्सों के कलाकार भी पारंपरिक फैशन व कृतियों को ‘स्वदेशी भावना’ के तहत पेश करेंगे.

 

 

‘सिगनेचर 1 कन्सेप्ट’ की संस्थापक और ‘आईपीएलएफ’ शो की भारतीय सहयोगी कृष्णानी ने देश के बुनकरों, शिल्पकारों के उत्थान के लिए ‘खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग’ के सहयोग से ‘आईएमखादी’ के साथ ‘रिवाइवल ऑफ स्वदेशी स्पिरिट’ की परिकल्पना को आकार दिया है. एक इंटरव्यू के दौरान  उन्होंने कहा कि -“मैं प्रधानमंत्री की सोच को आगे बढ़ाना चाहती हूं, जो बापू (महात्मा गांधी) को श्रद्धांजलि होगी..’खादी ऑफ नेशन, खादी फॉर फैशन’.. एक ऐसा विचार जिससे खादी देश के लिए गर्व और फैशन का प्रतीक चिह्न बन सके.”

 

बता दें कि खादी ग्रामोद्योग के कलेक्शन के अद्वितीय प्रदर्शन के साथ स्वदेशी  भावना है. जिसमें सिल्क के साथ भारतीय तिरंगा और छपाई के नए प्रिंट स्टाइलिंग का प्रयोग किया गया है. इसके साथ ही इसमें ऑर्गेनिक प्रिंट वाली साड़ियां भी होंगी. फैशन शो रोजी अहलूवालिया द्वारा खादी में नवीतम प्रयोगों का भी साक्षी रहेगा, जिन्होंने कच्चे सिल्क में आधुनिक धागों को मिलाकर एक प्रयोग किया और भारतीय राष्ट्रीय पक्षी मोर के सतरंगी रंगों से प्रेरणा लेकर अपने नए कलेक्शन को एक अनूठी डिजाइन और रंगों से संवारा है.

यह भी पढ़ें – कांग्रेस के रंग में रंगा भोपाल, राहुल गाँधी आज करेंगे रोड शो

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.