City Post Live
NEWS 24x7

कड़ी सुरक्षा के बीच बाबा बर्फानी के दर्शन को यात्रियों का पहला जत्था हुआ रवाना

26 अगस्त को अपनी यात्रा ख़त्म करेंगे

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

कड़ी सुरक्षा के बीच बाबा बर्फानी के दर्शन को यात्रियों का पहला जत्था हुआ रवाना

सिटी पोस्ट लाइव : अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की पहली टोली सुरक्षा के साथ रवाना हुई। पहला जत्था पहलगांव और बालटाल के लिए निकली है। इस यात्रा को जम्मू-कश्मीर के चीफ सेक्रटरी बीवीआर सुब्रमण्यम, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार बीबी व्यास और विजय कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कुल 3880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित गुफा मंदिर में बाबा के दर्शन के लिए निकलने वाले ये यात्री 26 अगस्त को अपनी यात्रा ख़त्म करेंगे।

जम्मू-कश्मीर राज्यपाल के सलाहकार विजय कुमार ने कहा कि अमरनाथ यात्रा हम सबके लिए बेहद महत्वपूर्ण होती है। जनता के सहयोग से, सभी सुरक्षा एजेंसियों और विकास एजेंसियों के साथ हमने एक सुरक्षा को लेकर योजना बनाई है। यात्रियों की चिंताओं को दूर करने और यातायात के आसान प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं।

वार्षिक यात्रा का प्रबंधन करने वाला श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड एसएएसबी ने इस वर्ष प्रत्येक मार्ग से हर रोज 7,500 यात्रियों को ही छोड़ने का निर्णय लिया है। इसमें हालांकि हेलीकॉप्टर सेवा के जरिए गुफा तक पहुंचने वाले यात्री शामिल नहीं होंगे। समुद्र तल से 12,756 फुट की ऊंचाई पर स्थित अमरनाथ गुफा में बर्फ का शिवलिंग निर्मित होता है, जिसके दर्शन के लिए श्रद्धालु प्रतिवर्ष वहां उमड़ते हैं।

बता दें अमरनाथ यात्रा के पहले आतंकवादी हमले की आशंका जताई जा रही थी. जिसे लेकर जम्मू कश्मीर के आईजी ने कहा कि इस यात्रा के लिए हमारी टीम पूरी तरह से तैयार है. इस बार हम आधुनिक तकनीक व गाड़ियों का प्रयोग कर रहे हैं, साथ ही पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष सुरक्षा बढ़ाई गई है। उन्होंने कहा यदि किसी भी प्रकार की यात्रा के दौरान समस्या पैदा होती है तो उसका सामना करने    के लिए हम सक्षम हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.