City Post Live
NEWS 24x7

पैसे निकालने के लिए अब नहीं पड़ेगी एटीएम की जरुरत,पढ़ें पूरी खबर

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

पैसे निकालने के लिए अब नहीं पड़ेगी एटीएम की जरुरत,पढ़ें पूरी खबर

सिटी पोस्ट लाइव : एटीएम से पैसा निकालने के लिए अब एटीएम कार्ड की जरुरत नहीं है. अब बिना डेबिट कार्ड के भी आसानी से एटीएम से पैसा निकाल सकते हैं. इसके लिए ग्राहक को सिर्फ अपने मोबाइल एप और एसएमएस की मदद लेनी पडेगी. शुरुआत में यह सेवा देश के चुनिंदा एटीएम पर ही प्राप्त होगी.  देश के प्रमुख पेमेंट बैंक में शुमार एयरटेल पेमेंट बैंक ने पहली बार इस तरह की सेवा को शुरू किया है. एयरटेल ने फिलहाल देश के 20 हजार एटीएम पर इस सुविधा को शुरू किया है.

 

बता दें साल के अंत तक एक लाख एटीएम पर यह सेवा शुरु हो जाएगी. कंपनी के अनुसार ग्राहकों को शुरू के दो ट्रांजेक्शन मुफ्त मिलेंगे. वहीं तीसरे ट्रांजेक्शन से लोगों को 25 रुपये का अतिरिक्त चार्ज देना पड़ेगा. एयरटेल पेमेंट बैंक के एमडी और सीईओ अणुव्रत बिस्वास ने बताया कि डिजिटल इंडिया में भरोसा रखते हैं.  एमपे के साथ मिलकर अब ग्राहक केवल अपने फोन के मदद से किसी भी एटीएम से पैसा निकाल सकते है. सेवा के शुरू होने के बाद ग्राहकों को एटीएम मशीन में डेबिट कार्ड प्रयोग करने की जरुरत नही पड़ेगी.

यह सुविधा शुरू होने के बाद ग्राहक दो तरह से पैसा निकाल सकेंगे. पहला एप की मदद से और दूसरा एसएमएस के मदद से. मोबाइल एप से पैसा निकालने के लिए मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा. इसके बाद एसएमएस पर मिले ओटीपी कोड को दर्ज कराना होगा। जिसके बाद राशि की डिटेल देनी होगी. फिर एटीएम पर आईएमटी का ऑप्शन चुनकर पैसा निकाल सकेंगे.

यह भी पढ़ें – प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में मोबिलिटी समिट का किया उद्घाटन,7C का दिया फार्मूला

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.