City Post Live
NEWS 24x7

NRC मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- कुछ छूट रहा है तो उसे ठीक किया जाएगा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

NRC मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- कुछ छूट रहा है तो उसे ठीक किया जाएगा

सिटी पोस्ट लाइव : जस्टिस गोगोई की बेंच में चल रही सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने के समन्यवक समिति से कई सवाल किए. कोर्ट ने पूछा कि ऑपरेटिंग प्रोसिजर के लिए क्या किया गया. साथ ही यह भी पूछा कि इसके लिए कितना अभ्यास किया गया. कोर्ट ने कहा कि मामले को देखते हुए निष्पक्ष रूप से पूरी प्रक्रिया को अपनाए जाने की जरुरत थी. अगर कुछ लोग इस लिस्ट में जगह नहीं बना सके हैं तो हमें इसे ठीक करना चाहिए. समन्वयक समिति ने कहा कि अगले कुछ हफ्तों में इसे पूरी तरह से ठीक कर लिया जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा केंद्र सरकार ने भरोसा दिया है कि वो अगस्त के मध्य तक ये सब कोर्ट को बताएंगे. कोर्ट ने कहा, ‘हम संबंधित विभागों को कोर्ट में डिटेल देने की अनुमति देते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगली सुनवाई 16 अगस्त को होगी, जिसमें कोर्ट तय करेगी कि आगे की कार्रवाई कैसे की जाएगी. इससे पहले सरकार ड्राफ्ट लिस्ट सात अगस्त से सावर्जनिक करेगी.

बता दें कि अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने से कहा कि हम इसे अनिवार्य बनाए जाने की स्थिति पर होने वाली जटिलताओं से पूरी तरह से इससे वाकिफ हैं. कोर्ट को इस संबंध में दिशा-निर्देश दिया जाना चाहिए कि इसे लागू करने के लिए बलपूर्वक एक्शन नहीं किया जाए. अटार्नी जनरल ने कहा कि बेहतर होता कि सुप्रीम कोर्ट बेंच इस बारे में स्थिति साफ करे और इसे लागू करने को लेकर निर्देश दे. देश की शीर्ष अदालत ने कहा कि समन्वयक समिति को शिकायतों पर ध्यान देना चाहिए.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.