City Post Live
NEWS 24x7

बिहार बोर्ड का वेबसाइट क्रैश हो जाए तो मोबाइल से SMS भेजकर ऐसे जानें रिजल्ट

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार बोर्ड का रिजल्ट आउट हो गया है. अगर बिहार बोर्ड का वेबसाइट क्रैश हो जाए तो मोबाइल से SMS भेजकर आप जान सकते हैं अपना  रिजल्ट.वेबसाइट पर रिजल्ट देखने के बजाय मैसेज भेजकर आसानी से रिजल्ट जाना जा सकता है. बिहार बोर्ड की दसवीं कक्षा के नतीजे स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देख सकते हैं.

गौरतलब है कि बिहार बोर्ड की दसवीं के नतीजे मंगलवार यानी आज दोपहर 12:30 बजे घोषित किए जा चुके हैं. परीक्षार्थी अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharoardonline.bihar.gov.in पर देख सकते हैं. हालांकि स्टूडेंट्स के लिए बुरी खबर ये है कि ये वेबसाइट कई बार एरर शो करती है, जिससे साइट खुल नहीं पाती. मगर इस स्थिति में भी स्टूडेंट्स को परेशान होने की जरूरत बिल्कुल नहीं है.

दरअसल, रिजल्ट घोषित होने के बाद वेबसाइट का क्रैश होना कोई नई बात नहीं है. आमतौर पर जब लाखों स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट जानने के लिए वेबसाइट का रुख करते हैं तो वेबसाइट क्रैश होने की आशंका काफी बढ़ जाती है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो कि वेबसाइट क्रैश होने के चलते आप रिजल्ट न देख पाएं या फिर आपको इंटरनेट संबंधी कोई समस्या आ रही हो तो घबराने की जरूरत नहीं है. आप एक आसान तरीके से अपना रिजल्ट बिना वेबसाइट और बगैर इंटरनेट के भी चेक कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड (Bihar Board) की दसवीं क्लास के नतीजे घोषित होने के बाद अगर वेबसाइट क्रैश हो जाए या फिर इंटरनेट परेशान कर रहा हो तो आप अपने मोबाइल से एसएमएस भेजकर भी रिजल्ट हासिल कर सकते हैं. एसएमएस भेजकर बिहार बोर्ड का रिजल्ट पाने के लिए छात्रों को BSEB10 -space- ROLL NUMBER टाइप करके 56263 पर भेजना होगा. इसके बाद छात्रों को अपना रिजल्ट मिल जाएगा.

इन वेबसाइट्स पर भी देख सकते हैं नतीजे-https://hindi.news18.com/news/career/board-results/

biharoardonline.bihar.gov.in

biharboard.online

onlinebseb.in

indiaresults.com

examresults.net

रिजल्ट चेक करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें

  1. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या biharboard.online पर जाएं.
  2. रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  3. सीरियल नंबर और जन्मतिथि समेत अपनी जानकारी भरें.
  4. आपकी स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिख जाएगा.
  5. रिजल्ट डाउनलोड करके अपने पास सुरक्षित भी रख सकते हैं.

पिछले साल 80.73 प्रतिशत स्टूडेंट्स हुए थे पास.

बिहार बोर्ड (Bihar Board) की दसवी की परीक्षा में इस बार 15 लाख 20 हजार 393 छात्रों ने हिस्सा लिया. इनमें 7,46,359 छात्र और 7,83,034 छात्राएं थीं. राज्य के कुल परीक्षा केंद्रों की संख्या 1,368 थी. पिछले साल दसवीं की परीक्षा में कुल 16,60,609 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. जिसमें 80.73 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे. पास होने वाली छात्राओं की संख्या 6,36,046 और छात्रों की संख्या 6,83,990 थी. वहीँ बिहार बोर्ड मैट्रिक 2018 की परीक्षा में कुल 68.89 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.