City Post Live
NEWS 24x7

एशियन गेम्स 2018 में 20 वर्षीय नीरज चोपड़ा होंगे भारतीय दल के ध्वजवाहक

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : एशियन गेम्स 2018 में 20 वर्षीय नीरज चोपड़ा होंगे भारतीय दल के ध्वजवाहक. भारतीय खिलाड़ी इन दिनों 18 अगस्त से इंडोनेशिया में शुरू होने वाले एशियाई खेलों के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा को 18 अगस्त को जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह के लिये भारतीय दल का ध्वजवाहक चुना गया है.भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने दल के लिये आयोजित रवानगी समारोह के दौरान यह घोषणा की.

 

 

आपको बता दें कि एशियाई खेलों का आयोजन 18 अगस्त से दो सितंबर तक जकार्ता और पालेमबांग में किया जायेगा. बीस वर्षीय नीरज मौजूदा राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन हैं और उन्होंने पिछले महीने फिनलैंड में सावो खेलों में स्वर्ण पदक जीता था. नीरज ने 2017 में एशियाई एथलेटिक चैम्पियनशिप में 85.23 मीटर के थ्रो से स्वर्ण पदक अपने नाम किया था. उन्होंने पोलैंड में 2016 आईएएएफ विश्व अंडर-20 चैम्पियनशिप में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था. पूर्व हाकी कप्तान सरदार सिंह 2014 एशियाई खेलों में भारत के ध्वजवाहक थे. भारतीय खिलाड़ियों ने दक्षिण कोरिया के इंचियोन में पिछले चरण में 11 स्वर्ण, 10 रजत और 36 कांस्य पदक से कुल 57 पदक हासिल किये थे.

 

 

इसी बीच विनेश फोगाट ने इस मुकाबले को लेकर एक विवादस्पद बयान दे दिया है. उन्होंने कहा कि, भारत अपने पहलवानों से ओलंपिक पदक की उम्मीद करता है, लेकिन इस तरह के चैंपियन तैयार करने के लिए उन्हें उस तरह की सुविधाएं नहीं देता है. आपको बता दें कि हरियाणा की इस 23 वर्षीय पहलवान ने राष्ट्रमंडल खेल और स्पेन में ग्रां प्री में स्वर्ण पदक जीते थे. विनेश लखनऊ में राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा थीं लेकिन उन्होंने खुलासा किया कि वो कुछ सत्रों में नहीं गईं क्योंकि अभ्यास हॉल में काफी गर्मी थी और कड़े अभ्यास से उन्हें चोट लग सकती थी. विनेश ने कहा, ‘हमें अब एशियाई खेलों में खेलना है और उसके बाद विश्व चैंपियनशिप होने वाली है लेकिन चीजें अब भी जहां की तहां हैं. (अभ्यास स्थलों पर) भोजन में सुधार हुआ है, लेकिन कई चीजों में बदलाव की जरूरत है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.