City Post Live
NEWS 24x7

रोहतास : जगन्नाथ मंदिर में ध्वनि विस्तारक यंत्र का दिया योगदान, पूजा में जुटे सैकड़ो श्रद्धालु

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : जिले के राजपुर प्रखंड के अमरपुर बाल स्थित पौराणिक भगवान जगन्नाथ जी के मंदिर में पुजारी रंगनाथाचार्य जी व वृन्दावन निवासी विद्या भास्कर जी के सानिध्य में वेद मंत्रोचार के साथ पूजा अर्चना संपन्न हुआ। इस अवसर पर भगवान जगन्नाथ का विशेष श्रृंगार व आरती का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम समापन के उपरांत भक्तों ने भगवान का प्रसाद ग्रहण किया। वहीं मंदिर के महंत श्री सुदर्शनाचार्य जी महाराज ने बताया कि क्षेत्र के बरना गांव निवासी समाजसेवी व उद्योगपति राजीव पांडेय विगत कुछ दिनों पूर्व मंदिर में दर्शन के लिए आये हुए थे। पूजा पाठ में ध्वनि विस्तारक यंत्र की कमी को महसूस कर उन्होंने यंत्र को भगवान के चरणों में समर्पण करने के लिए वचन दिया गया था। जो इसे आज उन्होंने पुरा कर दिया।

वही समाजसेवी एवं उद्योगपति राजीव पाण्डेय उर्फ राजू जी ने बताया कि म्यूजिक सिस्टम नही रहने के कारण भजन कीर्तन व प्रवचन कि ध्वनि गाँव ज्वार के लोगो तक नही पहुँच पाती थी। इसीलिये मैने आज नया ध्वनि विस्तारक यंत्र मंदिर में सहयोग रूप दिया जिसके माध्यम से अब मंदिर का भजन व प्रवचन लोगो की कानों तक इसकी ध्वनि पहुंचेगी। जिससे लोगो में आस्था के प्रति निष्ठा बढ़ेगी और लोग धर्म के प्रति ज्यादा जागरूक होंगे साथ ही उन्हों ने कहा कि सैकड़ो वर्ष पुराना भगवान जगरनाथ जी की मंदिर के प्रचार- प्रसार एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियो के उदासिनता की वजह से रखरखाव के अभाव के कारण मंदिर की स्तिथि जर-जर होते जा रही है। मैं मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए में दृढ़संकल्पित हूँ।

इस अवसर पर संत. गणेश पाण्डेय, मंदिर पाठशाला के प्रधानाचार्य संजय कुमार मिश्रा,बरना पंचायत के मुखिया हरेराम , मुखिया शम्भू राय, सरपंच सूर्यनाथ सिंह, मिथिलेश राय, पयहारी विमल, गोरख दास, लोहिया विचार मंच के रामलखन सिंह, योगेश्वर पाण्डेय, संजय पाण्डेय,सलील तिवारी, बृजभूषण तिवारी, अजय दुबे, मदन पाण्डेय, राजेश पाण्डेय, संतोष पांडेय, राजेश सिंह, जैकी सिंह समेत सैकड़ो कि संख्या में लोगो ने भगवान जगन्नाथ के चरणों मे शीश नवाई।

रोहतास से विकाश चंदन की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.