City Post Live
NEWS 24x7

बड़ी नक्सली घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे रूपेश, मिथिलेश और कलाम

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

बड़ी नक्सली घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे रूपेश, मिथिलेश और कलाम

सिटी पोस्ट लाइव, रामगढ़: रामगढ़ शहर के मशहूर वकील मिथिलेश सिंह और उनके साथी रूपेश सिंह ने एक बड़ी नक्सली वारदात को अंजाम देने की योजना तैयार की थी। पूरी योजना रामगढ़ शहर में ही बनाई गई थी और उसमें नई सराय निवासी मोहम्मद कलाम की भूमिका भी अहम थी। यह बात शुक्रवार को एएसपी अभियान गुलशन तिर्की ने बताई। उन्होंने कहा कि गया जिले की पुलिस ने एनएच 2 पर उन तीनों को मारुति स्विफ्ट डिजायर गाड़ी के साथ पकड़ा। जिसमें भारी मात्रा में डेटोनेटर, जिलेटिन और नक्सली साहित्य मौजूद था। उन लोगों के द्वारा यह सामान नक्सली घटना को अंजाम देने के लिए चकरबंदा के जंगल में पर ले जाया जा रहा था, जहां बारूद की एक बड़ी मात्रा मौजूद थी। गया पुलिस ने उन तीनों को पकड़ा तो उनकी निशानदेही पर कई स्थानों पर छापेमारी भी की। उनकी सूचना के बाद रामगढ़ जिला पुलिस भी हाईअलर्ट हो गई और रामगढ़ में बिंझार, नईसराय और रोबा कॉलोनी में भी छापेमारी की गई है। एएसपी अभियान गुलशन तिर्की ने बताया कि बताया कि उन तीनों के आवास को पूरी तरीके से खंगाला जा रहा है।

स्पेशल एरिया कमेटी का सदस्य है रुपेश और मिथिलेश
भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के स्पेशल एरिया कमेटी में रूपेश और मिथलेश का नाम शामिल है। रामगढ़ शहर में रूपेश और मिथलेश ने एक बड़ा मकान बना कर रखा है। उन दोनों के पेशे कहने के लिए तो अलग-अलग हैं लेकिन उनका पूरा काम नक्सली संगठन से ही जुड़ा हुआ है। उनकी टेलीफोन डिक्शनरी को पूरी तरीके से खंगाला जा रहा है। इसके अलावा रामगढ़ शहर में जिन लोगों से भी उनके प्रगाढ़ संबंध हैं, उनके बारे में भी पूछताछ की जा रही है।
रामगढ़ थाने में दर्ज झूठे मामले के खिलाफ पुलिस करेगी कार्रवाई
एएसपी अभियान गुलशन तिर्की ने बताया कि रामगढ़ थाने में मोहम्मद एजाज नामक व्यक्ति ने अपने भाई मोहम्मद कलाम और उसकी गाड़ी के साथ मिथिलेश सिंह और रूपेश सिंह के लापता होने की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस अब उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी। पुलिस की जांच में यह बात सामने आ रही है कि मिथिलेश सिंह और उसकी टीम ने खुद का बचाव करने के लिए एक साजिश के तहत रामगढ़ थाने में झूठा आवेदन दिलवाया है। इस मामले को लेकर पुलिस काफी गंभीर है और मोहम्मद एजाज के संबंध भी नक्सलियों के साथ तो नहीं है इसकी भी जांच की जा रही है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.