City Post Live
NEWS 24x7

खूंटी पुलिस ने पीएलएफआइ के चार उग्रवादी को किया गिरफ्तार

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, खूंटी: पुलिस ने खूंटी थाना के पतरा में छापामारी कर प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआइ के चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार शाम आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ के कुछ उग्रवादी किसी उग्रवादी घटना को अंजाम देने और संगठन के विस्तार को लेकर डीएवी स्कूल के पीछे पतरा में जमा हुए हैं। एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ आशीष कुमार महली के नेतृत्व में पुलिए टीम का गठन किया गया। पुलिस ने रात को छापा मारकर चार उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार उग्रवादियों में सुनील नायक(ग्राम भुरसू, सायको निवासी), बिट्टू पाहन(दतिया, खूंटी), राजकुमार महतो उर्फ राजू महता(ग्राम चट्टी कनाड़ी) और नारायण पूर्ति उर्फ डीजे(हेठगोवा, मुरहू निवासी) शामिल हैं। एसपी ने बताया कि ये चारों उग्रवादी 15-16 जुलाई को हुटार के पत्थर खदानों और सीमावर्ती जिले रांची के हजाम और रायछीह स्थित क्रशर और कुजारी डीपा के मिक्चर प्लांट में लेवी के लिए पीएलएफआइ का पर्चा साटा था। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से एक देसी कट्टा, पीएलएफआइ के 43 पर्चे, पांच मोबाइल और दो बजाज पल्सर मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं। छापामार टीम में खूंटी के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जयदीप टोप्पो, एसआइ(परिक्ष्यमान) भारत रंजन पाठक, रजनीकंात, पुष्पराज कुमार, पंकज कुमार, विश्वजीत ठाकुर, अजय भगत और अभिषेक कुमार के अलावा सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

सुनील नायक और बिट्टू पाहन का है पुराना आपराधिक इतिहास

एसपी  ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी सुनील नायक और बिट्टू पाहन का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। रंगदारी, आम्र्स एक्ट सहित अन्य संगीन मामलों को लेकर सुनिल के खिलाफ2014 में खूंटी थाने में एक और बिट्टू पाहन के खिलाफ दो मामले दर्ज हैं। दोनों की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.