City Post Live
NEWS 24x7

कालाबाजारी व जमाखोरी करने वालों को चिन्हित करते हुए करे एफआरआई दर्जः उपायुक्त  

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, देवघर: देवघर जिले में प्रखंड व पंचायत स्तर तक स्वास्थ्य संबंधित व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला, प्रखंड, पंचायत स्तर पर किए जा रहे कार्यो की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने जिला, प्रखंड व पंचायत स्तर पर बाहर से आने वाले श्रमिकों की सुविधा हेतु आइसोलेशन व क्वारंटाइन सेंटर की व्यस्थाओं को आपसी समन्वय के साथ दुरुस्त करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।

इसके अलावे समीक्षा बैठक के क्रम में उपायुक्त ने कार्य में कोताही बरतने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। साथ ही जिले में कोविड वैक्सीनशन, टेस्टिंग के अलावा कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन व मास्क अर्थदंड अभियान को लेकर संबंधित अधिकारियों, प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारियों को लोगों को जागरूकता करते हुए सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया। वही शहरी क्षेत्र में नगर निगम व सूचना जनसंपर्क विभाग को विशेष रूप से लोगो को जागरूक करने के साथ प्रखंड व पंचायत स्तर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारी को कोविड वैक्सीन, टेस्टिंग और संक्रमण से बचाव व रोकथाम की जानकारियों से अवगत कराने का निर्देश दिया।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उपाय ने खाद्य पदार्थों और अन्य वस्तुओं की कालाबाजारी करके अधिक कीमतों पर सामग्री बेचे जाने के मामलों को संज्ञान में लेते हुए संबंधित वरीय अधिकारियों व अनुमंडल पदाधिकारी को सख्त निर्देशित किया है कि आम लोगों के हित में अपने कार्यक्षेत्र में खाद्य पदार्थों और अन्य जरूरी वस्तुओं की कालाबाजारी व मुनाफाखोरी रोकने के लिए गोदामों, दुकानों की जांच लगातार करते रहें। साथ ही उपायुक्त ने कालाबाजारी व मुनाफाखोरी करने वाले खिलाफ आवश्यक अधिनियम एवं सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी   मंजूनाथ भजंत्री ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर बनाये गए विभिन्न कार्यों के नोडल अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने का निर्देश दिया, ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त ने वैक्सिनेशन की गति को बढ़ाने के उद्देश्य से जिले के सभी 194 पंचायतों के लोगों को जागरूक करते हुए उन्हें निबंधित करने का निर्देश दिया, ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सिन दिया जा सके।

साथ हीं बैठक के दौरान सही गति से मॉनिटरिंग व वैक्सिनेशन के कार्यों को लेकर उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग व संबंधित अधिकारियों को सख्त निदेशित किया कि अपने संसाधनों का शत प्रतिशत उपयोग करते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमण व वैक्सिन के प्रति जागरूक करें, ताकि शत प्रतिशत वैक्सिनेशन का कार्य जिले में किया जा सके।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.