City Post Live
NEWS 24x7

बोकारो थर्मल में बैट्री चोरी के आरोपित को भीड़ ने पीटकर मार डाला, एक गंभीर

घटना में शामिल पांच पुलिस हिरासत में

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

बोकारो थर्मल में बैट्री चोरी के आरोपित को भीड़ ने पीटकर मार डाला, एक गंभीर

रांची: बोकारो थर्मल में भीड़ ने बैट्री चोरी के आरोप में मुबारक अंसारी (45) को पीट-पीटकर मार डाला। मुबारक बोकारो थर्मल थाना अंतर्गत नयी बस्ती का रहनेवाला था। बुधवार को थाना प्रभारी उमेश कुमार ठाकुर ने घटना में शामिल होने के आरोप में एक ही परिवार के पांच सदस्यों को हिरासत में लिया है। इनमें प्रेमचंद महतो (45), नैना देवी (38), उनके दो बेटों कुंदन महतो (22), नंदन महतो (20) तथा हेमलाल महतो (65) को हिरासत में लिया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस पोस्टमार्टम के बाद मुबारक के शव को परिजनों को सौंप दिया । बताया जाता है कि गोविंदपुर ई-पंचायत अंतर्गत सीसीएल गोविंदपुर अस्पताल के सामने मेन रोड के किनारे गोविंदपुर बस्ती निवासी प्रेमचंद महतो और उनके पुत्र कुंदन महतो व नंदन महतो सर्विसिंग सेंटर चलाते हैं। एक सप्ताह पहले सर्विसिंग सेंटर से टूल्लू पंप और पाइपों की चोरी कर ली गयी थी। मंगलवार रात लगभग दो बजे प्रेमचंद महतो(45)  की पत्नी नैना देवी (38) लघुशंका के लिए सर्विसिंग सेंटर स्थित अपने घर से बाहर निकली तो देखा के दो व्यक्ति वाहन की बैट्री लेकर जा रहे हैं। नैना देवी के शोर मचाने पर घर के सभी सदस्य प्रेमचंद महतो, पुत्र कुंदन और नंदन  बाहर निकले एवं बैट्री लेकर जा रहे दोनों चोरों को दौड़ाकर धर दबोचा और सर्विसिंग सेंटर के बाहर पड़े हुए एक बिजली के सीमेंट के पोल से रस्सी से बांध दिया। फिर गोविंदपुर बस्ती में रहने वाले अन्य लोगों को सूचना दी। सूचना पाकर काफी संख्या में लोग सर्विसिंग सेंटर पर पहुंच गये और लात, घूंसों, चप्पल से दोनों की पटाई करने लगे। बुधवार सुबह लगभग साढ़े पांच बजे मार्निंग वाक पर निकले लोगों में से किसी ने घटना को देखकर स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस मुबारक अंसारी और अख्तर अंसारी को इलाज के लिए डीवीसी के अस्पताल लायी। अस्पताल लाने के क्रम में ही मुबारक अंसारी की मौत हो गयी तथा गंभीर रुप से घायल अख्तर अंसारी का इलाज करवाया गया। डीवीसी अस्पताल के डॉ एस हेम्ब्रम ने जांचकर मुबारक अंसारी को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने कहा कि अंदरुनी गंभीर चोटें लगने के कारण ही मौत हुई है।

अख्तर अंसारी ने स्वीकारी बैट्री चोरी की बात

अख्तर अंसारी ने अस्पताल में ही इलाज के दौरान पुलिस को घटना की जानकारी दी। कहा कि वह एवं मुबारक अंसारी बैट्री चोरी कर लेकर जा रहे थे। इसी दौरान पकड़े गये और भीड़ ने मारपीट की। इसमें मुबारक अंसारी की मौत हो गयी। पुलिस ने चोरी की बैट्री को भी बरामद कर लिया है।घटना स्थल पर बिजली के पोल से रस्सी बंधी हुई थी तथा मृतक का मफलर एवं जूता पड़ा हुआ था।

50 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग

घटना के बाद परिजनों ने 50 लाख रुपये मुआवजा तथा आश्रित को सरकारी नौकरी की मांग की। इस दौरान मृतक के परिजन सहित नयी बस्ती के लोग पोस्टमार्टम के लिए शव को ले जाने से रोक दिया। बेरमो सीओ ने तत्काल 10 हजार रुपये की सहायता अंतिम संस्कार के लिए दी और आरोपियों पर उचित कार्रवाई तथा घोषित सरकार के मुआवजा को देने संबंधी आश्वासन के बाद मृतक का शव दोपहर करीब 12 बजे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

घटना में शामिल दोषियों को बख्शा नहीं जायेगाः एसडीपीओ

घटना की जानकारी मिलने के बाद बेरमो एसडीपीओ अंजनी अंजन बोकारो थर्मल अस्पताल पहुंच मामले की जानकारी ली तथा घटनास्थल का निरीक्षण भी किया। बेरमो एसडीएम प्रेम रंजन के निर्देश पर बेरमो सीओ मनोज कुमार भी बोकारो थर्मल पहुंचे। बेरमो एसडीपीओ अंजनी अंजन ने घटना के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि प्रथम दृष्टया मामला चोरी की घटना के बाद मारपीट एवं उससे हुई मौत का दिख रहा है। मामले की जांचकर उचित कार्रवाई की जाएगी। सर्विसिंग सेंटर के बाहर घटना घटी है। इस कारण वहां रहने वाले सभी 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। मामले में शामिल जो भी लोग होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.