City Post Live
NEWS 24x7

बारिश के बाद भी प्रवासी श्रमिकों को भोजन कराने में जुटे रहे

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, देवघर: भूखे-गरीबों, असहाय,जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध कराने के प्रयासों में कोई कमी नहीं आने दे सकता। उपर्युक्त कथन है शहर के समाज सेवी सुनील खवाड़े का जिन्होंने पिछले 61 दिनों से दिन-रात जरूरतमंदों परिवार को न सिर्फ राशन सामग्री पहुँचा रहे हैं बल्कि उन्होंने बैद्यनाथपुर मुहल्ले में लँगर भी खोल रखा है जहाँ थके -माँदे प्रवासी मज़दूरों को भोजन दी जारही है। कल रात जब अम्फान  तूफान की वजह से लगातार बारिश हो रही थी और अधिकांश लोग घरों में दुबकने को मजबूर थे तब भी सुनील खवाड़े अपने साथियों के साथ प्रवासी श्रमिकों को अपनी निगरानी में भोजन कराने में व्यस्त थे। 

कई साहित्यिक, सांस्कृतिक समितियों के अध्यक्ष सुनीलखवाड़े महेशमारा, बैद्यनाथपुर, अमगड़िया, मलहरा,बलसारा,नवाडीह, पुनसिया, जसीडीह, संताली, शहर के विभिन्न वार्डों के अलावे देवीपुर आदि प्रखण्डों में वैसे परिवारों को भी राशन सामग्री उपलब्ध कराने की दिशा में कोई कोर-कसर नहीं रख छोड़ी जो मध्यम वर्ग के परिवार स्वभाविक संकोच के कारण राशन सामग्री की जरूरत के बाद भी माँगने से परहेज़ करते थे। सांसदनिशिकांत दुबे के सौजन्य से भी उन्होंने घूम-घूम कर राशन का वितरण कराया और सांसद द्वारा प्रदत्त सेनेटरी पैड का भी वितरण कराया। बीती रात भी लगातार बारिश के बाद भी पैदल चलकर आ रहे प्रवासी श्रमिकों को शिविर में भोजन कराने में वे स्वयं जुटे रहे।
ज्ञात हो कि सुनील खवाड़े प्रतिदिन सौ से ज्यादा लोगों के घरों में नियमित रूप से राशन पैकेट उपलब्ध करा रहे हैं ।उन्हें जहां कहीं भी इसकी सूचना मिलती है अगले ही पल राशन सामग्री से भरी गाड़ी जरूरत मन्दों के घर जाकर रुकती है और जरूरत के हर समान उन्हें उपलब्ध कराते हैं। समाजसेवी सुनील खवाड़े की सबसे बड़ी खासियत यह है कि उन्होंने अपने लोगों को हिदायत भी दे रखी है कि भूले से भी राशन आदि देते समय जरूरतमंदपरिवार की फ़ोटो ना खींचें जिससे उनमें संकोच हो। सुनील खवाड़े सामर्थवान भी हैं और समाज सेवा के प्रति सोच भी रखते हैं। जिसकारण देवघर जिले में उनकी ख्याति सर्वाधिक है।लोकडॉउन की इस अवधि में उनके द्वारा किये जा रहे कार्य वास्तव में प्रेरणादायक है।

 

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.