City Post Live
NEWS 24x7

भागलपुर : मायागंज अस्पताल में एक कोरोना पॉजिटिव, अन्य तीन लोग संदिग्ध मिले

मायागंज अस्पताल सहित पूरे जिले में हडकंप

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

भागलपुर : मायागंज अस्पताल में एक कोरोना पॉजिटिव, अन्य तीन लोग संदिग्ध मिले

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के भागलपुर जिले के लोगों को डराने वाली खबर सामने आई है. मायागंज अस्पताल में पीजी की पढ़ाई कर रहा एक डॉक्टर बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी मिलते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया. वहीं 3 और नए मामले सामने आये हैं. ये सभी भागलपुर के बिहपुर, सिकंदरपुर और सन्हौला के रहने वाले बताए जा रहे हैं. मेडिकल टीम ने इन तीनों को बुधवार देर रात रेस्क्यू कर ले गई. इन तीनों में से दो लोगों का कोई भी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. ये लोग शायद किसी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आकार संक्रमित हो गए हैं. जाहिर मुंगेर को रेड जोन में शामिल करने के बाद अब भागलपुर की बारी है.

बता दें कुल चार मरीजों के मिलने के बाद पूरे भागलपुर प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है. एहतियातन उन सभी इलाकों को जहां ये संदिग्ध मिले हैं, उसे सील कर संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाई जा रही है. ताकि उन्हें क्वारंटाइन किया जा सके. वहीं मायागंज अस्पताल के डॉक्टरों’ की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है. क्योंकि ये डॉक्टर लगातार अस्पताल में मरीजों का इलाज कर रहा था. इतना है नहीं कोरोना एससीएच आइसोलेशन वार्ड से लेकर इमरजेंसी तक ड्यूटी करता रहा.

यही नहीं अस्पताल के डॉक्टर सहित कई स्वास्थ्यकर्मियों के संपर्क में रहा है, जिससे पूरा अस्पताल दहशत में हैं. अनुमान के मुताबिक अस्पताल प्रबंधन से जुड़े पदाधिकारी समते सीनियर और जूनियर डॉक्टर, नर्स व अटेंडेंट कुल मिलाकर 100 से अधिक संख्या होगी. अब तेजी से डॉक्टर के संपर्क में आए लोगों का चेन पता किया जा रहा है. लेकिन बड़ा सवाल है कि पॉजिटिव रिपोर्ट के आलावा जिन तीन लोगों को क्वारंटाइन किया गया है, यदि वे पॉजिटिव पाए गए,फिर क्या होगा.

जाहिर है जिस तरह से बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उसके देखते हुए लगता है कि आने वाले दिनों में ये बीमारी बड़े स्तर पर नहीं पहुँच जाए. वही कुछ लोग अब भी इस बीमारी की गंभीरता को समझना नहीं चाहते. लगातार लॉक डाउन का उलंघन किया जा रहा है. जिसका परिणाम है कि इस बीमारी का संक्रमण चेन बढ़ता ही जा रहा है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.