City Post Live
NEWS 24x7

अपर मुख्य सचिव ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, दिए कई दिशा निर्देश

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने रविवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विभाग के अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।

इस अवसर पर सिंह ने कहा कि सदर अस्पताल में 340 ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था की गई है। आईसीयू और एसएनसीयू की व्यवस्था भी यहां है। यहां दवाइयां काफी संख्या में उपलब्ध है। इसके अलावा सभी जरूरी सामान स्टॉक में उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में अलग से ओपीडी स्थापित होगी। जहां मरीजों को टेलीमेडिसिन और टेली कंसल्टेंसी की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। ताकि मरीजों को किसी तरह की समस्या ना हो। आयुष्मान भारत योजना के लाभुकों को कोविड के इलाज में भी लाभ मिलेगा। 104 हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से राज्य के लोग टेली कंसल्टेंसी का लाभ ले सकते हैं।

आवश्यकता पड़ने पर टेली मेडिसिन की सलाह भी दी जाएगी। साथ ही कोरोना मरीजों को दी जाने वाली दवाओं की दस हजार कीट तैयार की गई है। राज्य के निजी अस्पताल भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए तैयारी में जुटे हुए हैं। निजी अस्पताल में भी पीएसए प्लांट की स्थापना की गई है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करें। साथ ही कोरोना से बचाव को लेकर डबल डोज वैक्सीनेशन जरूर ले। तीन जनवरी से बच्चों के टीकाकरण की शुरूआत होगी।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.