City Post Live
NEWS 24x7

ओलंपिक में इतिहास रच रांची लौटीं महिला हॉकी खिलाड़ी सलीमा और निक्की

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम की सदस्य झारखंड की बेटी सलीमा टेटे और निक्की प्रधान बुधवार को रांची लौट आई हैं। रांची एयरपोर्ट पर राज्य के खेल मंत्री हफीजुल हसन ने दोनों को रिसीव किया। एयरपोर्ट पर दोनों खिलाड़ियों के परिजन भी वहां मौजूद थे।

अपनी बेटियों के स्वागत में पूरा शहर एयरपोर्ट पर पड़ा था। हाथों में तिरंगा थामे लोग 10 बजे से ही एयरपोर्ट पहुंचने लगे थे। ये बेसब्री से उनके बाहर निकलने का इंतजार कर रहे थे। उनके बाहर निकलते लोग उनकी एक झलक पाने को बेताब दिखे। इंडियन महिला हॉकी की टीम पहली बार टॉप-4 में जगह बनाने में कामयाब हुई। दोनों बेटियों ने एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद कहा कि झारखंड सरकार और झारखंडवासियों को थैंक यू। इस भव्य स्वागत के लिए। उन्होंने कहा कि स्वागत देखकर बहुत खुश हूं। मेडल नहीं जीतने का अफसोस है। कोशिश करूंगी कि गले ओलंपिक में देश को मेडल दिलाऊं। इसके लिए और कठिन मेहनत करूंगी।

पारंपरिक तरीके से हुआ स्वागत

दोनों खिलाड़ियों के स्वागत के लिए एयरपोर्ट को पूरी तरीके से झारखंड के रंग में रंग दिया गया था। ढोल-नगाड़े के साथ पारंपरिक वाद्य यंत्रों और लोक नृत्यों से कलाकारों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान एयरपोर्ट को गुब्बारे और पूलों से भी सजाया गया था।

एयरपोर्ट से सीधे दोनों खिलाड़ी प्रोजेक्ट भवन पहुंचेंगी। यहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इन्हें सम्मानित करेंगे। इन्हें 50-50 लाख रुपये का विशेष पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा सरकार की ओर से इन्हें स्कूटी, लैपटॉप और स्मार्ट फोन के साथ इनके घर बनाने के लिए संबंधी कागजात भी यहीं सुपुर्द किया जाएगा। दोनों खिलाड़ी दो दिन बाद दिल्ली लौटेंगी। यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इनसे मुलाकात करेंगे। ये 15 अगस्त के कार्यक्रम में हिस्सा ले सकती हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार और ओडिशा सरकार के यहां से भी इनको बुलावा आया है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.