City Post Live
NEWS 24x7

गिरिडीह में बिजली गुल होने से आधे घंटे तक खड़ी रही सवारी ट्रेन

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, गिरिडीह: जिले में इन दिनों बिजली आपूर्ति चरमरा गयी है । बिजली गुल हो जाने के कारण गिरिडीह – मधुपुर में चलने वाली रात्रि ट्रेन का परिचालन प्रभावित हुआ है। जानकारी के अनुसार गिरिडीह से मधुपुर को जाने वाली पैसेंजर ट्रेन बीते रात आधा घंटे तक गिरिडीह स्टेशन में खड़ी रही है । बताया गया कि मंगलवार की रात में को ट्रेन जैसे ही मधुपुर के लिए खुली तो आउटर सिग्नल के पास बिजली चली गई। बिजली जाने के बाद लगभग आधे घंटे तक ट्रेन खड़ी रही. जिससे ट्रेन पर सफर कर रहे यात्री परेशान हो गए बाद में बिजली आयी तो ट्रेन का परिचालन शुरू हो सका। इधर इस मामले पर रेलवे के अधिकारियों और कर्मियों से बात की गई तो बताया कि आधे घंटे तक ट्रेन का परिचालन प्रभावित हुआ था।

यह भी बताया गया कि आधे घंटे के बाद सब कुछ सामान्य हो गया.।बिजली गुल होने के कारणों को लेकर स्थानीय अधिकारीयों ने कुछ भी बोलने में असमर्थता जतायी। बिजली समस्या को लेकर विधायक सीएम से मिले इधर गिरिडीह इलाकों में बिजली की समस्या को लेकर सदर विधान सभा क्षेत्र के विधायक- झामुमो के वरिष्ठ नेत सुदिव्य कुमार सोनू ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की ।
 विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री को मांग पत्र भी सौंपा , जिस पर मुख्यमंत्री ने अनुशंसा भी कर दिया है। साथ ही कहा कि इस संबंध में  उन्होंने ने ऊर्जा सचिव अविनाश कुमार से भी बात की । मंगलवार को इस मुलाकात के दौरान विधायक ने खंडोली, शहर और पीरटांड़ की बिजली समस्या पर विस्तार से चर्चा की है और समस्या के समाधान की मांग रखी है। खंडोली में पावर सब स्टेशन नहीं रहने के कारण बिजली बाधित रहती है. इसका असर सीधे तौर पर शहर की पेयजलापूर्ति योजना पर पड़ता है. बिजली की समस्या के कारण कई बार पानी की आपूर्ति नहीं हो पाती है. ऐसे में यहां की बिजली समस्या का हर हाल में निदान होना चाहिए।
खराब ट्रांसफार्मर की मांग पर विधायक ने ऊर्जा सचिव को बताया कि शहर के कई इलाके में बिजली की तार जर्जर है. इसके कारण जहां जानमाल का नुकसान होने की संभावना बनी रहती है। वहीं बिजली भी कई बार बाधित हो जाती है. ऐसे में शहर के लिए बिजली तार के साथ साथ ट्रांसफार्मर की व्यवस्था की जाए.। इस दौरान उग्रवाद प्रभावित पीरटांड़ की बिजली समस्या को भी विधायक ने रखा है। उन्होंने कहा है कि पीरटांड़ में पांच फीडर है. पांचों फीडर को बने हुए लंबा समय हो गया है. एक-एक फीडर 2O -22 किमी लंबा है. सभी में पुराना कंडक्टर है जिसके कारण बिजली के ब्रेक डाउन होने की समस्या बनी रह्ती हैा जिसे दूरूस्त करने की जरूरत है ।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.