City Post Live
NEWS 24x7

पहली ही बारिश में छरने की तरह चुने लगी सदर अस्पताल की छत

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, देवघर: एक करोड़ की अधिक राशि खर्च कर सदर अस्पताल भवन की मरम्मत हुए साल भी नहीं  गुजरा, पहली बारिश में छत झरने की तरह चुने लगा है। जो  विभागीय लापरवाही और सरकारी राशि की लूट  का पोल खोलता प्रतीत हो रहा है।दरअसल देवघर स्थित सदर अस्पताल की जहां भवन निर्माण विभाग द्वारा एक करोड़ से अधिक की राशि खर्च कर मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति कर राशि की निकासी कर ली किन्तु स्थिति जस का तस बना रहा नतीजतन पहली ही बारिश में सदर अस्पताल के कई कमरे झरने की तरह चुने से कीमती एक्सरे भवन सहित ड्रेसिंग रूम का हालात बद से बदतर हो गया है।

हेल्थमेप द्वारा पी पी पी मोड पर संचालित एक्सरे रूम के कीमती मशीन खराब होने की स्थिति में है। इस निमित हेल्थमेप द्वारा डीसी देवघर नैंसी सहाय को पत्र देकर गुहार भी लगाई है। इतना ही नहीं अस्पताल प्रबंधन समिति की बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष रीता देवी की उपस्थिति में भवन निर्माण विभाग द्वारा कार्य पूर्ण किये वगैर योजनागत सारी राशि निकाल लिए जाने के आरोप भी लगे है, और सर्व सम्मति से एक जाँच टीम का गठन भी किया गया है। जिसमें डीडीसी सह नगर आयुक्त की अध्यक्षता में सिविल सर्जन, जिला परिषद अभियन्ता, ग्रामिण विभाग प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को भी शामिल किया गया है। इस जांच कमीटि को एक सप्ताह के अंदर इसकी जांच कर रिपोर्ट भी सौंपा जाना था । किंतु अबतक इस दिशा में भौतिक कार्यवाही होता नहीं दिख रहा है।

उल्लेखनीय है कि सदर अस्पताल जिले भर के लिए ही नहीं बल्कि आस.पास के जिलों  बिहार के बाँका एवं जमुई के लोगों के लिए भी स्वास्थ्य का महत्वपूर्ण केंद्र है ।  इसी  वजह से  राज्य सरकार का भी ध्यान इस जिले में दिया जाता है । बावजूद वगैर कार्य पूर्णता के सारी राशि की निकासी स्वयंमेव स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन का पोल खोलता प्रतीत हो रहा है।  आखिर करोड़ों की राशि की लूट. खसोट कैसे सम्भव हुआ। बहरहाल जाँच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है । ताकि भविष्य में अस्पताल की स्थिति में सुधार हो सके।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.