City Post Live
NEWS 24x7

यात्री बसों के परिचालन में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता: चंपई सोरेन

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

यात्री बसों के परिचालन में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता: चंपई सोरेन

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: राज्य के परिवहन चंपई सोरेन ने कहा कि कोविड-19 से उत्पन्न इस वैश्विक संकट में परिवहन विभाग द्वारा महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा रही है । आज पूरे देश में यातायात के माध्यमों से ही अर्थव्यवस्था और आपूर्ति की श्रृंखला को बनाए रखने में सहायता प्राप्त हो रही है। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा लॉक डाउन में लोगों की सहायता के लिए उपयोगी वस्तु को पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। परिवहन के कार्य से जुड़े लोगों की सुरक्षा के लिए परिवहन विभाग द्वारा जागरूकता का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए  आज झारखंड चालक एवं परिवहन सुरक्षा अभियान का प्रोजेक्ट भवन से शुभारंभ किया जा रहा है।  इस अवसर पर उन्होंने ‘नोबल कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचाव हेतु वाहन चालक सुरक्षा मार्गदर्शिका’ का विमोचन किया एवं वाहन चालकों एवं सहायकों के बीच कोरोना सुरक्षा टूल किट का वितरण भी किया।

चंपई सोरेन ने कहा कि कोविड-19 से उत्पन्न आपातकाल में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। हमें इस से लड़ना है और जीना है। उन्होंने कहा कि वाहन मालिकों , चालको एवं आम लोगों तक कोविड-19 से बचाव  की जानकारी पहुंचाने के लिए झारखंड राज्य परिवहन विभाग द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। विभाग द्वारा जारी मार्गदर्शिका में बताया गया है कि लोगों  से फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें, हाथ हमेशा धोते रहें, मास्क का इस्तेमाल करें और वाहन को सैनिटाइज करते रहे। उन्होंने कहा कि  केंद्र सरकार द्वारा जारी किए जा रहे गाइड लाइनों का पालन किया जा रहा है। जिससे लोगों तक जागरूकता फैलाई जा सके और कोविड-19 के संक्रमण से उन्हें बचाया जा सके।

इस अवसर पर झारखंड परिवहन सचिव   के रवि कुमार ने कहा कि कोविड-19 के कारण स्थिति पहले जैसी नहीं रही है। यह, बात हम लोगों को समझना होगा। गाड़ी  के मालिक, चालक एवं सहायक इस बात को समझे एवं विभाग द्वारा जारी की गई मार्गदर्शिका के अनुसार कार्य करें। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए मार्गदर्शिका बनाई गई है। इसके साथ ही एक वीडियो के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस वीडियो को झारखंड में चल रहे एलईडी पर भी दिखाया जाएगा। इसके साथ ही सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर भी मार्गदर्शिका एवं वीडियो का वृहद प्रचार प्रसार किया जाएगा। जिससे जन-जन को मार्गदर्शिका के सहारे जागरूक किया जा सके। जब तक कोविड-19 के लिए वैक्सीन नहीं बन जाती, तब तक हमें इसी तरह सावधानी से रहना होगा।  उन्होंने कहा कि रोड सेफ्टी के कर्मचारियों द्वारा मार्गदर्शिका एवं टूल किट का वितरण भी किया जाएगा, जिससे लोगों तक जागरूकता फैल सके। इस अवसर पर   मंत्री द्वारा उपस्थित वाहन चालकों सहायकों के बीच टूल किट वितरित किये गए । जिसमें नोबेल कोरोना वायरस से बचाव हेतु वाहन चालक सुरक्षा मार्गदर्शिका, सैनिटाइजर, मास्क और साबुन उपलब्ध थे। कार्यक्रम में सूचना जनसंपर्क विभाग के निदेशक राजीव लोचन बख्शी, परिवहन विभाग के पदाधिकारी, कर्मचारी एवं वाहन चालक, सहायक भी उपस्थित थे।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.