City Post Live
NEWS 24x7

विपरीत परिस्थितियों से लड़ने के लिए तैयार है रामगढ़ जिला प्रशासन

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

विपरीत परिस्थितियों से लड़ने के लिए तैयार है रामगढ़ जिला प्रशासन

सिटी पोस्ट लाइव, रामगढ़: कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में  जिला प्रशासन हर मुश्किल खड़ी से लड़ने को तैयार है। इस जिले में केंद्रीय और निजी स्तर पर कई बड़ी कंपनियां स्थापित है। जिला प्रशासन का एक फोन कॉल और लोगों की सेवा में सीसीएल, एनटीपीसी, ओएनजीसी, टिस्को और जिंदल के मेडिकल स्टाफ हाजिर हो जाएंगे। इन सभी कंपनियों को रामगढ़ डीसी संदीप सिंह ने पहले ही आगाह कर दिया है। उन्हें स्टैंडबाई मोड में रहने को तो कहा ही था। लेकिन अब उनके संस्थानों में मौजूद चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ को अपने मुख्यालय में मौजूद रहने को कहा है। डीसी ने कहा कि परिस्थितियां किसी भी समय विपरीत हो सकती हैं।
कोरोना वायरस का संक्रमण जिस तरह पूरे देश में फैल रहा है, ऐसा नहीं हो सकता कि रामगढ़ शहर पर उसका असर ना पड़े। विषम परिस्थिति से लड़ने के लिए हमें पहले ही सारी व्यवस्था करनी होगी। ऐसा ना हो कि अचानक आई विपदा के कारण लोगों की जान संकट में पड़े। डीसी ने बताया कि किसी भी आपात स्थिति में सभी राज्य तथा केंद्रीय संस्थान, औद्योगिक उपक्रम (सीसीएल, एनटीपीसी, ओएनजीसी आदि), निजी उपक्रम (टिस्को/जिंदल व अन्य औद्योगिक उपक्रम) के अस्पताल व उनमें कार्यरत पारा मेडिकल कर्मी, नर्स एवं अन्य स्टाफ, निजी अस्पतालों (क्लीनिक व डिस्पेंसरी) की सेवा की आवश्यकता को देखते हुए सभी अनिवार्य रूप से मुख्यालय में मौजूद रहें।
वर्तमान में उनके यहां कोई भी मरीज जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण से संबंधित लक्षण पाए जाते हैं, तो उसकी सूचना अविलंब रूप से नजदीकी एमओआईसी, स्वास्थ्य केंद्र को देंगे। प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को स्क्रीनिंग जांच व अन्य कार्य के लिए उनकी सेवा उपलब्ध कराएंगे।

 

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.