City Post Live
NEWS 24x7

श्रीराजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह और संयोजक प्रह्लाद सिंह का हुआ स्वागत

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

श्रीराजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह और संयोजक प्रह्लाद सिंह का हुआ स्वागत

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की गौरवशाली धरती पर रविवार 10 नवंबर 2019 को राजपूत करणी सेना बिहार प्रदेश द्वारा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना और राष्ट्रीय संयोजक प्रह्लाद सिंह का भव्य स्वागत अभिनंदन समारोह पश्चिमी बोरिंग कैनाल रोड में आयोजित है। इसकी सूचना आज प्रेस वार्ता के दौरान राजपूत करणी सेना के बिहार प्रदेश अध्यक्ष बी के सिंह ने बोरिंग कैनाल रोड स्थित प्रदेश कार्यालय में दी।

वी के सिंह ने कहा कि लोक संस्कृति और सामाजिक संगठनों में विश्व की दूसरी अग्रणी संगठन राजपूत करणी सेना का बिहार से रिश्ता काफी पुराना रहा है। इसके राष्ट्रीय संस्थापक आदरणीय लोकेंद्र सिंह बरेलवी जी के पिता का बिहार के साथ अन्योनाश्र संबंध रहा है। उन्‍होंने कहा कि जब भी सभ्यता, संस्कृति, समुदाय इत्यादि के मुद्दे समाज में कोई संकट उभरते हैं, तब राजपूत करणी सेना की बिहार प्रदेश इकाई अपने राष्ट्रीय नेतृत्व के  आह्वान का समर्थन और आंदोलन पूरी तन्मयता से कार्य करती है। उन्होंने कहा कि रानी पद्मावत के मुद्दे पर प्रदेश की राजधानी पटना से बिहार के सभी प्रखंड एवं अंचल स्तर तक प्रखंड विद्रोह को मुखरित हम लोगों ने किया था। क्षत्रिय कुलवंत को समर्पित नेता का भी समर्थन हमारी राजपूत करणी सेना करती रहती है।

गौरतलब है कि विगत कुछ दिनों में कुछ दिनों से बिहार में जैसे गौरवशाली परंपरा की धरती पर प्राकृतिक आपदा यथा बाढ़ अतिवृष्टि के साथ – साथ सामाजिक कुरीतियां के खिलाफ भी राजपूत करणी सेना आगे बढ़कर काम करती है। विश्व की चौथी क्रांति, जिसे दूरसंचार या इंटरनेट कहते हैं के प्रति बिहार की के युवाओं में गजब का उत्साहवर्धन देखने को मिल रहा है। बिहार की अपार जनशक्ति, धन शक्ति बल शक्ति रहते हुए भी बिहार का विकास समुचित एवं सभी दिशा में सम्यक नहीं हो पा रहा है।  उन अविकसित आपदाओं के लिए भी राजपूत करणी सेना की बिहार शाखा प्रसिद्ध समाजसेवी लगभग 20 वर्षों से राजनीतिक सामाजिक और शैक्षणिक क्षेत्रों में कार्यरत बी के सिंह के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में बिहार के युवाओं में उत्साह एवं शक्ति का संचार हो रहा है।

बिहार के विभिन्न जिलों से राजपूत करणी सेना के पदाधिकारीगण व करणी सैनिकों एकजुट होकर कल रविवार को श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय संयोजक का हार्दिक अभिनंदन और स्वागत करेंगे और उनके कर कमलों द्वारा राजपूत करणी सेना बिहार शाखा के विभिन्न प्रकोष्ठ यथा अधिवक्ता प्रकोष्ठ व्यवसाय प्रकोष्ठ विद्यार्थी प्रकोष्ठ पंचायत प्रकोष्ठ नारी शक्ति प्रकोष्ठ इत्यादि का विधिवत गठन करेगी और उसकी उद्घोषणा की जाएगी। संवाददाता सम्‍मेलन में आज बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव सिंह राष्ट्रीय महासचिव गोपाल सिंह, प्रदेश महासचिव रोहित राज, संरक्षक डॉ आर एस रत्नाकर, लक्ष्मीकांत सिंह, रितु राजपूत, हरिकांत सिंह सिसोदिया इत्यादि पदाधिकारी मौजूद थे।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.