City Post Live
NEWS 24x7

“विशेष” : कोसी कछार इलाके में शिक्षा की नई ईबारत लिख रहा है प्रगति क्लासेज

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

“विशेष” : कोसी कछार इलाके में शिक्षा की नई ईबारत लिख रहा है प्रगति क्लासेज

सिटी पोस्ट लाइव : सहरसा जैसे रिमोट और कस्बाई इलाके में प्रगति क्लासेज गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की नई मिशाल पेश कर रहा है।कोटा, बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई सरीखे शिक्षण संस्थान की तर्ज पर सहरसा में शिक्षण संस्थान होना, एक बेहद बड़ी बात है। सहरसा जिला मुख्यालय के कहरा ब्लाक रोड स्थित प्रगति क्लासेज के एक दर्जन छात्रों ने JEE MAIN में नब्बे परसेंटाइल से अधिक नंबर लाकर एवं 20 छात्रों ने कट ऑफ मार्क प्राप्त कर संस्थान सहित पूरे कोसी इलाके का नाम रौशन किया है। संस्थान के निदेशक डा चंदन कुमार ने बताया कि संस्थान के नीतिश कुमार 98.03, विकास कुमार 97.31, प्रशांत सिंहा 94.76, सुगंधी रानी 94.32, ज्योति कुमारी 95, दीपांशु कुमार 94.32, संयोगिता सिंह 92.99, अमित कुमार 91.89, मानस कुमार 91.78, रवि ठाकुर 88, रौशन कुमार 88,अनुपम कुमारी 86, निर्मल कुमार 78.5, रोहित कुमार 62, शिवम कुमार 68, डिंपल यादव 83,सुंदर कुमार को 63.53 परसेंटाइल मिला है।

संस्थान के संस्थापक नंदन कुमार ने अपने संकाय सदस्यों को, जो कि बिहार के विभिन्न शहरों एवं देश के अन्य राज्यों से आकर कोसी जैसे पिछड़े इलाके में अपनी सेवा देकर, यहां के बच्चों की प्रतिभा को निखारने का काम कर रहे हैं,इसके लिए हम तमाम गुरुजनों के हृदय से आभारी हैं ।बेहद अहम बात यह है कि इस संस्थान के छात्र मेडिकल, इंजीनियरिंग के विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता अर्जित करने साथ-साथ संस्थान के ही छात्र विश्वजीत पराशर ने बिहार इंटरमीडिएट बिहार में 454 मार्क्स लाकर पटना,कोटा,दिल्ली ऐसे बड़े शहरों के संस्थान के समकक्ष सुविधा देने के दावों को पूरी तरह से सच साबित किया है।
संस्थान के निदेशक डाॅ. चंदन कुमार ने कहा कि जिस सोच के साथ संस्थान की स्थापना की गई थी, आज वो सोच जमीन पर लहलहा रही है। प्रगति क्लासेज ने पांच वर्षो की अपनी पूर्वाग्रह से मुक्त और समर्पित सेवा के बूते कई उपलब्धियों को हासिल किया है।

उन्होंने कहा कि नीट 2018 में ज्योति ठाकुर ने NMCH, शुभम कुमार ने IGIMS, स्मित प्रतीक ने GAYA MEDICAL COLLEGE में नामांकन ले कर साबित किया कि बड़ी सफलता, किसी बड़े शहर की मोहताज नहीं है ।पांच वर्षों से संस्थान ने प्रत्येक वर्ष सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किये हैं ।संस्थान के निदेशक डॉक्टर चंदन कुमार ने कहा कि कोसी इलाके में मेधा और प्रतिभा की कोई कमी नहीं है ।बस उचित अवसर और सही सांचे की जरूरत है ।खासकर,बिल्कुल कस्बाई और कछार इलाके से मेधा को तराशकर विभिन्य क्षेत्रों में उन्हें सफलता दिलाकर संस्थान के सभी कर्मी बेहद खुश हैं ।आगे इस संस्थान का मकसद है कि कोसी क्षेत्र से मेधा और प्रतिभा का अन्यत्र पलायन नहीं हो ।कम पैसे में घर के निकट रहकर विभिन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता अर्जित करने से अभिभावक भी काफी खुश हैं ।सफलता अर्जित करने वाले छात्र-छात्राओं के साथ उनके परिजन इस संस्थान में छात्र-छात्राओं को पढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं ।यह संस्थान बिना किसी शोर-शराबे के शिक्षा जगत में सफलता अर्जित करने के लिए नजीर बन चुका है।

पीटीएन न्यूज मीडिया ग्रुप के सीनियर एडिटर मुकेश कुमार सिंह की ‘”विशेष”रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.