City Post Live
NEWS 24x7

कोरोना की तीसरी लहर से पहले सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: कोविड-19 वैक्सीनेशन और कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर रांची जिला प्रशासन तैयारियों को और बेहतर करने में जुटा है। इसे लेकर उपायुक्त छवि रंजन ने सोमवार को जिला स्तरीय कोविड टास्क फोर्स की बैठक की। बैठक के दौरान उपायुक्त ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए संबंधित पदाधिकारियों को सभी आवश्यक तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये।

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने पॉजिटिव मरीजों की अद्यतन जानकारी रखने का निर्देश दिया। जिन मरीजों का मोबाइल फोन बंद है या जो कॉल रिसीव नहीं करते ऐसे मरीजों का उपायुक्त ने लोकेशन के माध्यम से अद्यतन जानकारी रखने का निर्देश कोषांग के संबंधित पदाधिकारी को दिया। होम आइसोलेशन सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि मरीजों संस्थागत आइसोलेशन में रहना सुनिश्चित करें।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारी के लिए जिला के सभी कोविड अस्पतालों में आवश्यक मैन पावर की प्रतिनियुक्ति की उपायुक्त ने समीक्षा की। सिविल सर्जन और निदेशक डीआरडीए से इस संबंध में उपायुक्त ने आवश्यक जानकारी लेते हुए यथाशीघ्र प्रतिनियुक्ति फाइनल करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिनियुक्ति आदेश जिला मुख्यालय से जारी होंगे।

अनुमंडल अस्पताल बुण्डू में डॉक्टर्स, नर्सेस, पारामेडिकल स्टॉफ आदि की प्रतिनियुक्ति को लेकर कार्य में शिथिलता बरतने पर उपायुक्त ने एमओआईसी बुण्डू का वेतन स्थगित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अनुमंडल अस्पताल बुण्डू में प्रतिनिुयक्ति आदेश तैयार होने तक एमओआईसी का वेतन स्थगित रहेगा।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि विभिन्न कोषांगों में मैन पावर की क्या आवश्यकता है, उपविकास आयुक्त इसकी समीक्षा करें। उपायुक्त ने समीक्षा के बाद जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने लॉजिस्टिक्स की आवश्यकता को लेकर भी डीडीसी और सिविल सर्जन को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

उपायुक्त ने टीकाकरण कार्य की प्रखंडवार समीक्षा की। वैक्सीनेशन में बेहतर प्रदर्शन करनेवाले प्रखंडों की प्रशंसा करते हुए उपायुक्त ने लक्ष्य जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। टीकाकरण में जिला के औसत से कम प्रदर्शन करनेवाले प्रखंडों को उपायुक्त ने वैक्सीनेशन में तेजी लाने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि दीपावली तक प्रदर्शन पर सुधार नहीं लाने पर संबंधित बीडीओ का वेतन स्थगित कर दिया जायेगा। उपविकास आयुक्त को उपायुक्त ने सभी प्रखंडों की समीक्षा करने का निर्देश दिया।

कोविड-19 टीकाकरण कार्य की प्रखंडवार समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने खराब प्रदर्शन के कारण कांके, बेड़ो, चान्हो और तमाड़ एमओआईसी का वेतन स्थगित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जहां आवश्यकता है वहां वैक्सीनेशन के लिए टीम बढ़ायें। उपायुक्त ने वैक्सीनेशन कार्य में उपविकास आयुक्त विशाल सागर को लीड लेने को कहा।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने पीएसए प्लांट, डीजी सेट और एलएमओ टैंक के अधिष्ठापन की भी समीक्षा की । ईटकी आरोग्यशाला एवं सदर अस्पताल में आवश्यक मैन पावर की प्रतिनियुक्त 25 अक्टूबर तक पूरा करने का निर्देश उपायुक्त की ओर से दिया गया। आवश्यकता पड़ने पर उपायुक्त ने विभाग से भी पत्राचार करने का निर्देश दिया।

वर्चुअल माध्यम से आयोजित बैठक में उपविकास आयुक्त, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था, अनुमंडल पदाधिकारी रांची , बुण्डू, सिविल सर्जन, सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी, सभी बीडीओ-सीओ, एमओआईसी एवं पीएमयू सदस्य उपस्थित थे।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.