City Post Live
NEWS 24x7

आज NDA में हो सकता है सीट शेयरिंग का एलान, JDU-BJP के बीच बन गया है फॉर्मूला

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : एनडीए में आज सीट शेयरिंग का एलान कर सकता है। बताया जा रहा है बीजेपी और जेडीयू के मैराथन मीटिंग के बाद सीट शेयरिंग पर सहमति बन गयी है। बताया जा रहा है कि लोकसभा की तरह ही विधानसभा चुनाव में भी बराबर बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने का सहमति बनी है। सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक जेडीयू अपने कोटे से मांझी की पार्टी हम को सीटें साझा करेगी लेकिन एलजेपी की अब तक एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बन पाई है।

बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की आज शाम बैठक बुलाई गई है जिसमें उम्मीदवारों की सूची पर मुहर लगेगी। एनडीए में गठबंधन की स्थिति में फर्स्ट फेज की 71 सीटों में से आधी सीटों पर बीजेपी ने उम्मीदवारों की घोषणा की तैयारियां कर ली है। बताया जा रहा है कि बीजेपी ने गया, भभुआ, चैनपुर, रामगढ़, मोहनिया(सु), गोह, बांका, लखीसराय, बाढ़, गुरूआ, हिसुआ, वरसलीगंज, झाझा की जीती हुई सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए हैं जिस पर केंद्रीय चुनाव समिति की मुहर लगनी है।

बीजेपी ने फर्स्ट फेज के लिए दूसरे नंबर की सीटों पर भी उम्मीदवारों के नामों के पैनल पर चर्चा कर ली है उनमें आरा, बड़हरा, संदेश, अगिआंव, शाहपुर, ब्रम्हपुर, बक्सर, राजपुर(सु), सासाराम, दिनारा, नोखा, काराकाट, अरवल, नवीनगर, औरंगाबाद, बोधगया, वजीरगंज, रजौली(सु), गोविंदपुर, जमुई, अमरपुर,कटोरिया(सु),बेलहर ,मुंगेर, सूर्यगढ़ा, पालीगंज, विक्रम की सीटें हैं।

उधर एनडीए के अंदर एलजेपी का पेंच फंसा हुआ है। रामविलास पासवान की हार्ट सर्जरी की वजह से एलजेपी की कल संसदीय बोर्ड की बैठक स्थगित हो गई थी। अकेले चुनाव लड़ने या एनडीए में बने रहने को लेकर एलजेपी की संसदीय बोर्ड की आज एक अहम बैठक होगी।

बता दें कि जेडीयू की ओर से विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के साथ शुरू इस बैठक में बाद में बीजेपी की और से डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल तो जेडीयू से संगठन महासचिव आरसीपी सिंह और ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव भी जुड़े। लगभग चार घंटे तक चली बैठक में जेडीयू-बीजेपी नेताओं ने एक-एक सीट पर विमर्श किया। साल 2010 में हुए सीटों के बंटवारे और 2015 में जीती हुई सीटें को आधार बनाकर नेताओं ने विमर्श किया।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.