City Post Live
NEWS 24x7

NDA की चुनौती: JDU के खिलाफ LJP के पक्ष में गोलबंद हो रहे BJP के समर्थक

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार  विधानसभा चुनाव 2020 में जेडीयू के सभी उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रही एलजेपी कुछ सीटों पर बीजेपी के लिए भी चुनौती बनने जा रही है.एलजेपी के उम्मीदवार जेडीयू प्रत्याशियों के लिए तो बड़ी चुनौती बने ही हुए हैं साथ ही सीटिंग सीट लालगंज और गोविंदगंज से अपना प्रत्याशी उतार कर बीजेपी की मुश्किल बढ़ा दी है.गौरतलब है कि इन दो सीटों से एलजेपी के सीटिंग MLA चुनाव लड़ रहे हैं.

LJP का कहना है कि चूकि उक्त दोनों सीटों पर उसके वर्तमान विधायक हैं. इसलिए यहाँ से उसने चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. गौरतलब है कि LJP ने ने ये ऐलान कर रखा है कि वह बीजेपी के उम्मीदवारों के खिलाफ अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी. लेकिन अब वह अपने सीटिंग सीटों से प्रत्याशी को मैदान में उतार चुकी है.पहले चरण में LJP ने 42 सीटों पर प्रत्याशी उतारा है, जिनमें एक भी BJP के खिलाफ नहीं हैं लेकिन दूसरे फेज में LJP ने बीजेपी और JDU  के बागी नेताओं को प्रत्याशी बनाने का फैसला ले लिया है. कई ऐसे नेता LJP के संपर्क में हैं. पहले चरण में बीजेपी के आधा दर्जन नेताओं को LJP ने अपना उम्मीदवार बना लिया है.पूर्व मंत्री व JDU नेता भगवान सिंह कुशवाहा को LJP ने जगदीशपुर से उतारा है.

गौरतलब है कि चिराग पासवान की जेडीयू के साथ लम्बे समय से लड़ाई चल रही है. चिराग पासवान ने यह साफ कर दिया है कि वो किसी हाल में नीतीश के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं. अपने फैसले पर कायम रहने के लिए चिराग पासवान ने एनडीए से साइड होकर 143 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारने का फैसला किया.JDU की मुश्किल ये है कि LJP ने उसके कई उम्मीदवारों के खिलाफ बीजेपी के कद्दावर नेताओं को मैदान में उतार दिया है .बीजेपी ने कहने के लिए उन्हें पार्टी से निष्कासित तो कर दिया है लेकिन बीजेपी कार्यकर्त्ता और समर्थक उनके पक्ष में लामबंद हो रहे हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.