City Post Live
NEWS 24x7

कांग्रेस ने CM नीतीश को बताया ‘अपराध कुमार’, सुरजेवाला बोले- 14 साल में हुए 14 हजार रेप

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के चुनाव के पहले अब एक दूसरे पर वार-पलटवार का सिलसिला तेज हो गया है। तेजस्वी यादव और चिराग पासवान तो सीएम नीतीश कुमार को घेर ही रहे हैं अब कांग्रेस ने भी मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के सीनियर लीडर रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पटना पहुंचते ही नीतीश कुमार पर हमला बोला है। सुरजेवाला ने बिहार में पिछले 14 साल के अपराध का आंकड़ा पेश करते हुए नीतीश कुमार को ‘अपराध कुमार’ और सुशील कुमार मोदी को ‘दु:शील मोदी’ की संज्ञा दे डाली है।

सुरजेवाला ने इनके राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़े होने का दावा करते हुए आरोप लगाया कि नीतीश के राज में 2006 से 2019 के बीच महिलाओं के अपहरण में 733 फीसदी और बच्‍चों के अपहरण में 8697 प्रतिशत की बढ़ोत्‍तरी हुई है। 14 साल में 14027 बेटियों के साथ रेप हुआ है। बेटियों, महिलाओं के साथ होने वाले अपराध में 175 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। महिला अपराध के 84 फीसदी मामलों में सजा नहीं हुई है।

पटना में प्रेस कांफ्रेंस में उन्‍होंने कहा कि पूरा बिहार अपराध के बीहड़ में तब्दील हो गया है। उन्‍होंने सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि बच्चों को भी अपराधियो ने नहीं छोड़ा है। बिहार में रोजाना 737 अपराध से जुड़े मामले दर्ज होते हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि बिहार में ‘अपराध कुमार’ और ‘दुःशील मोदी’ की सरकार आने से अपराध में वृद्धि हुई है। उन्‍होंने कहा कि हत्‍या के प्रयास के मामलों में 140 प्रतिशत की वृद्ध‍ि हुई है। आज हत्या के मामले में उत्‍तर प्रदेश के बाद दूसरे नंबर पर बिहार है। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बिहार के कोने-कोने में दंगे हुए हैं। 14 वर्षों में 1.45 लाख से ज्‍यादा दंगे हुए हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि एनडीए की सत्‍ता अपराधियों के पोषण और लोगों के शोषण पर आधारित है। बिहार में इनकी सरकार बनने के बाद जघन्य अपराधों में 84 प्रतिशत वृद्धि हुई है।

सुरजेवाला ने कहा कि इस समय बिहार में 84518 मामले न्यायालय में लंबित हैं। पूरे देश में बिहार में सबसे ज्यादा चाइल्ड पोर्नोग्राफी की वारदात होती हैं। बिहार में दलितों के उत्पीड़न के 20352 मामले सामने आए। 90 फीसदी मामलों में न्याय नहीं मिला।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.