City Post Live
NEWS 24x7

आपदा के इस कठिन परिस्थिति में ‘पुलिस मित्र’ बन सक्रिय हुई

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

आपदा के इस कठिन परिस्थिति में ‘पुलिस मित्र’ बन सक्रिय हुई

सिटी पोस्ट लाइवः कोरोना वायरस की वजह से लॉक डाउन के उलंघन पर पुलिसिया करवाई से जहाँ लोग पुलिस का नाम सुनते ही लोगों के जेहन में डर का भाव आ जाता है. लोग उनसे दूर रहने की कोशिश में घरों में है। लेकिन इस वैश्विक महामारी में पुलिस के प्रति लोगों का नजरिया बदल दिया है. लोग उन्हें अब अपना सच्चा दोस्त मान रहे हैं. कुछ ऐसा ही काम किया है रोहतास पुलिस ने. कोरोना वायरस के चलते पूरे हिंदुस्तान में लॉक डाउन है. लोग अपने अपने घरों में कैद हैंऔर पुलिस अदृश्य दुश्मन के खिलाफ रातों दिन बिना रुके बिना थके हमारी हिफाजत में मुस्तैद है.

ऐसे ही मानवता का मिशाल पेश किया है शिवसागर इंस्पेक्टर सह विधि व्यवस्था प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने जिससे उनकी चर्चा चारो और हो रही है. इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार ने बताया की राज्य पुलिस मुख्यालय से रोहतास एसपी को आदेश मिला था कि जिला पुलिस परिवार के सुरक्षा हेतु समिति का गठन करने को कहा गया था. जिसके आलोक में रोहतास पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने समिति का गठन किया. हम लोगों ने एसपी साहब से आग्रह किया की हम और हमारे परिवार की सुरक्षा तो हो गई पर गरीब और जरूरतमंदो की हमें मदद करनी चाहिए कुछ स्वयंसेवी लोग भी सहयोग करने के लिए तैयार हैं. जिस पर एसपी साहब ने फौरन स्वीकृति दे दी. तभी उन्हें सूचना मिली के लॉक डाउन के कारण जिले के नटवार थाना अंतर्गत महनौर सहित अन्य जगहों पर घुमन्तु जाती के लोग लॉक डाउन में भूखमरी के कगार पर पहुँच गए है.

उन्होंने फौरन अदरी देवी मेमोरियल हॉस्पिटल डेहरी के निदेशक प्रख्यात सर्जन डॉ.बिरेन्द्र कुमार से संपर्क कर परिस्तिथि से अवगत कराई तो डॉ बिरेन्द्र ने अपनी सहभागिता के लिए स्वकृति जताई। नटवार थाना अंतर्गत महनौर सहित अन्य जगहों पर पहुंचने के बाद इंस्पेक्टर द्वारा राशन का वितरण किया गया. दवा के छिड़काव के साथ साथ मास्क का भी वितरण किया गया .साथ ही डॉ. बिरेन्द्र कुमार अपने मेडिकल टीम के साथ एवं खाने पीने की सामाग्री के साथ मौके पर पहुंचकर उनकी जाँच की और कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिये जागरूक भी किया।

डॉ. बिरेन्द्र ने इन घुमन्तुओं की दैयनीय आर्थिक स्तिथि की मापते उन्हें आर्थिक मदद भी की साथ ही दर्जनों अनुसूचित जाति व जनजाति अल्पसंख्यक, गरीब, असहाय, निर्धन, मजदूर लोगों को राशन व अन्य सामग्री उपलब्ध कराते हुए अपनी दरियादिली दिखाई । मौके पर डॉ.विरेन्द्र कुमार,डॉ.संजय कुमार, ओटी असिस्टेंट विजय कुमार, सुरज कुमार, नटवार थाना इंस्पेक्टर इंतेज खान, थानाध्यक्ष राम प्रवेश कुमार, एसआई सुभाष कुमार, अशोक कुमार सहित अन्य लोग शामिल थे।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.